एनसीएल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह- 2023 का हुआ शुभारंभ, रचनात्मक सोच व निवारक सतर्कता के साथ करें कंपनी का विकास : सीएमडी एनसीएल

 


सिंगरौली,संस्थागत संतुलन के लिए सतर्कता जरूरी है। सकारात्मक एवं निवारक सतर्कता के साथ स्पष्ट निर्णयन प्रक्रिया कंपनी के उत्तरोत्तर विकास के लिए आवश्यक है। कार्यस्थल पर आत्मावलोकन व आत्मनियंत्रण रख कर देश के प्रति सच्चे आचरण एवं कठिन परिश्रम से राष्ट्र की आत्मनिर्भरता का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। एनसीएल के सीएमडी श्री भोला सिंह ने उक्त बातें एनसीएल मुख्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2023 के शुभारंभ पर बतौर मुख्य अतिथि कही ।
उन्होने इस वर्ष की थीम “भ्रष्टाचार का विरोध करे : राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें” को बेहद सम-सामयिक बताया। उन्होने एनसीएल कर्मियों विशेषकर युवाओं से जरूरी अधिनियम, विनियम व परिपत्रों को गहनता से अध्ययन कर इसका उपयोग कंपनी के हित में करने का आव्हान किया ।
इस अवसर पर एनसीएल के निदेशक (कार्मिक) श्री मनीष कुमार, निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेंद्र मलिक बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। साथ ही मुख्यालय के विभागाध्यक्ष तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे |
इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) श्री मनीष कुमार ने वर्ष भर सतर्कता के प्रति जागरूक रहने का आग्रह किया । साथ ही सतर्कता के संबंध में ‘कैम्पेनडियम’ परामर्श, प्रशिक्षण, संगोष्ठी जैसे निवारक सतर्कता के साधनों को अपनाने पर ज़ोर दिया । कार्यक्रम में निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण ने कहा कि आत्मानुशासन एवं नैतिक आचरण निवारक सतर्कता की कुंजी है। निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेंद्र मलिक ने अपने उद्भोधन में कहा कि सार्वजनिक उपक्रम के कर्मी होने के नाते संसाधनों का जनहित में बेहतर उपयोग के ध्येय के साथ हमें कार्य करना चाहिए।
एनसीएल के सतर्कता विभाग के विभागाध्यक्ष श्री एम के सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित कार्यक्रमों का ब्योरा रखा। इस अवसर पर महामहिम राष्ट्रपति, माननीय उपराष्ट्रपति व केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त के संदेशों का वाचन भी किया गया । इसके पूर्व एनसीएल में सतर्कता दौड़ व सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा भी दिलाई गई।
गौरतलब है कि भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के मुख्यालय सहित सभी परियोजनाओं एवं इकाइयों में सोमवार को “भ्रष्टाचार का विरोध करें : राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें” समर्पित विषय पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2023 का शुभारंभ हुआ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper