जिलाधिकारी ने तहसील नवाबगंज में संचालित रैन बसेरों का किया निरीक्षण

 

बरेली, 18 जनवरी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कल जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज में मण्डलीय लेखपाल प्रशिक्षण केंद्र में प्रशासन द्वारा स्थापित रैन बसेरे का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देश दिये कि अत्यधिक शीत के दृष्टिगत आश्रय स्थल में आने वाले व्यक्तियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि आश्रय स्थल/रैन बसेरे में रह रहे लोगों के लिये गर्म पानी, साफ-सफाई तथा अलाव आदि की व्यवस्था रखी जाये, जिससे लोगों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद नवाबगंज में संचालित रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी को निरीक्षण के समय रैन बसेरे में कोई भी व्यक्ति रुका हुआ नहीं मिला तथा रैन बसेरे में ऊपर की चादर टूटी पायी गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि चादर कल तक बदलवा दी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि रैन बसेरे में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि रेलवे स्टेशन/रोडवेज बस स्टैंड पर रैन बसेरे संचालित होने का बोर्ड लगवाया जाए तथा केयरटेकर का नाम व मोबाइल नंबर भी अंकित किया जाए।
निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी नवाबगंज नहने राम, केन्द्र व्यवस्थापक सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper