नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के अवसर पर युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम

बरेली, 24 जनवरी। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के अवसर पर युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा विकास भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर नेताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के महान क्रांतिकारी थे, भारत की आजादी के कई आंदोलन में हिस्सा लिया और साथ ही आजाद हिंद फौज की स्थापना की थी। नेताजी द्वारा देश की आजादी के लिए किए गए अभूतपूर्व योगदान के लिए और उनको नमन करने के लिए प्रतिवर्ष 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। नेताजी ने भारत की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका को निभाया और युवाओं में आजादी के लिए लड़ने का जज्बा पैदा किया। नेताजी ने आजादी के लिए जय हिंद, तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा, चलो दिल्ली चलो जैसे नारे दिए।
इस अवसर पर हरिओम, अमर सिंह, भजन लाल, विजेंद्र पाल सिंह, सतवीर गौतम, ज्योत्सना हैना विल्सन, शारदा, लक्ष्मी देवी एवं जनेन्द्र शर्मा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
यह जानकारी जिला युवा कल्याण एवं प्रा0वि0द0 अधिकारी ने दी है।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सकसेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper