मा0 मंत्री श्री धर्मपाल सिंह जी ने विधानसभा आंवला में डेंगू व मलेरिया से प्रभावित क्षेत्र का किया भ्रमण

बरेली, 22 अक्टूबर। मा0 मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास श्री धर्मपाल सिंह जी ने कल जनपद बरेली के तहसील आंवला के विकास खण्ड मझगवां के ग्राम राजपुर कला (गुलड़िया) में डेंगू व मलेरिया के प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

मा0 मंत्री जी ने कहा कि अधिकांश घरों में डेंगू व मलेरिया के रोग का लार्वा मिला है इसका मुख्य कारण गांव की गलियों में गन्दगी, नालियों में पानी, गांव के बीचो-बीच में गोबर, कूड़े के ढेर आदि होना रोगों के फैलने के कारण है।

मा0 मंत्री जी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि नालियों की साफ-सफाई, झाड़ियों की कटाई, एंटीलार्वा का छिड़काव, फॉगिंग आदि करने पर विशेष जोर दिया जाये और तहसील आंवला के साथ-साथ जनपद पर डेंगू व मलेरिया पर विशेष ध्यान दिया जाये ताकि इस रोग से निजात मिल सकें।

मा0 मंत्री जी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि गांवों में शिविर लगाकर लोगों की जांच की जाये और डेंगू व मलेरिया के बचाव हेतु लोगों को भी जागरूक करें कि लोग अपनी सफाई का भी ध्यान रखें, मच्छरों से बचने हेतु पूरी बांह के कपड़े पहने, पीने के लिये स्वच्छ जल का उपयोग करें, बच्चों का नियमित टीकाकरण करायें तथा घर, गांव व मोहल्ले के भी वातावरण को स्वच्छ रखें।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper