राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में अपर जिला जज ने बैंक अधिकारियों के साथ की बैठक

बरेली, 29 अगस्त। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा 9 सितंबर, 2023 दिन शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है, जिसके संबंध में माननीय जनपद न्यायाधीश
श्री विनोद कुमार अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुख्यालय एडीआर भवन पर सभी बैंकों के अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अपर जिला जज सचिव श्री निर्दोष कुमार द्वारा सभी बैंकों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वादों के निस्तारण के लिए दिशा निर्देश दिए गए साथ ही राष्ट्रीय लोक अदालत 9 सितंबर हेतु जारी नोटिस के संबंध में तामिली को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में अपर जिला जज श्री निर्दोष कुमार द्वारा सभी बैंकों के अधिकारियों से वार्ता की गई और सभी बैंकों से लगाए गए मामलों में जारी हो रहे नोटिस के लिये दिशा निर्देश दिये गए, साथ ही जिन नोटिस का तामिला पुलिस प्रशासन द्वारा किया जा सकता है उनके तामिले के लिये भी निर्देश जारी किये गए।
अपर जिला जज सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री निर्दोष कुमार ने बताया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण के लिए सभी बैंकों को नोडल अधिकारी द्वारा दिशा निर्देश जारी करे गए है। बैंकों के 12 हजार से ज्यादा नोटिस प्राधिकरण से जारी किये जा चुके हैं, जिनके सफल निस्तारण कि उम्मीद है।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर शुभम राय द्वारा बताया गया कि बैठक में लीड बैंक की ओर से एलडीएम श्रीमती प्रीति, पंजाब नेशनल बैंक से श्री विवेक मिश्रा बैंक ऑफ बड़ौदा से श्री मनोज कुमार, भारतीय स्टेट बैंक से श्री राजीव कुमार सक्सेना, केनरा बैंक से श्री वैभव महेश्वरी, बैंक ऑफ़ इंडिया से श्री अमन गर्ग, बड़ौदा यूपी बैंक से श्री राजेंद्र प्रसाद, एचडीएफसी व श्री राम सिटी से अधिवक्ता श्री हेमंत सिंह, एक्सिस बैंक से अधिवक्ता श्री शाहिद अहमद, वोडाफोन से श्री अरविंद के साथ अन्य बैंकों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में सभी बैंकों को निर्देशित किया गया कि अधिक से अधिक संख्या में नोटिस का चुनाव कर जिला अधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में पुलिस तमिली के लिए उपलब्ध कराएं, जिससे राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों तक नोटिस पहुंचाया जा सके।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper