लखनऊ मेट्रो हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 5 दिवसीय ‘मेगा दिवाली कार्निवल’ का हुआ भव्य शुभारंभ


लखनऊ: लखनऊ मेट्रो इस दिवाली 06 से 10 नवंबर 2023 तक मेगा दिवाली कार्निवल आयोजत कर रहा है जिसमें हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर करीब 40 स्टॉल लगाए गए हैं। मेट्रो स्टेशन पर कृत्रिम आभूषण, रेज़िन आर्ट ज्वेलरी, पेंटिंग-कला और शिल्प, कपड़े और परिधान, जूट बैग, इत्र, चमड़े के बैग, चॉकलेट, जैविक खाद्य उत्पाद, बेकरी उत्पाद आदि के स्टॉल लगाए गए हैं। आज स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत 30 सितंबर को हाउस कीपिंग स्टाफ के बीच हुई म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को भी मेट्रो स्टेशन पर पुरस्कृत किया गया।

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर मनोरंजन का डबल डोज़ देने के लिए शाम 05 बजे से 07 बजे तक म्यूजिकल बैंड आयोजित किया गया। वहीं आई.सी.आई.सी.आई बैंक की तरफ से मेट्रो स्टेशन पर प्रशन्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें जीतने वाले प्रतिभागियों को बैंक की तरफ से आकर्षक उपहार भी दिए गए।

इस अवसर पर बोलते हुए, यूपीएमआरसी के एमडी श्री सुशील कुमार ने कहा कि ‘लखनऊ मेट्रो पिछले कुछ समय से इस तरह के मेगा इवेंट, प्रदर्शनियां और कार्निवल आयोजित करता रहा है। सर्वोत्तम व्यावसायिक मंच प्रदान करने और स्थानीय व्यवसायों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस मुहीम की शुरुआत की गई है। इन प्रदर्शनियों के माध्यम से हम ‘मेक इन इंडिया’ उत्पादों को भी बढ़ावा दे रहे हैं। मैं लखनऊ के लोगों को 06 नवंबर से 10 नवंबर 2023 तक हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित होने जा रहे इस मेगा कार्निवल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करता हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper