वनिता समाज, एनटीपीसी सिंगरौली ने महिला सशक्तिकरण हेतु की एक अभिनव पहल

 


सोनभद्र,वनिता समाज, एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा महिला सशक्तिकरण हेतु की गई एक और अभिनव पहल। भारत सरकार की डिजिटल साक्षरता और कौशल विकास पहल को बढ़ावा देने के लिए, वनिता समाज द्वारा आसपास की महिलाओं हेतु दस दिवसीय कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया गया ।
इस कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन श्रीमती पीयूषा अकोटकर ,अध्यक्षा,वनिता समाज एवं वनिता समाज के अन्य वरिष्ठ गणमान्य सदस्याओं द्वारा किया गया।
इस अवसर पर श्रीमती पीयूषा अकोटकर ने वनिता समाज के सदस्याओं को महिलाओं को शिक्षित करने एवं कंप्यूटर से संबंधित कार्यों के लिए आत्मनिर्भर बनाने की इस अनुकरणीय पहल के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा की तेजी से बदल रही दुनिया में, विश्व भर में असाधारण दर से डिजिटल की ओर बढ़ रही है, इसलिए इन डिजिटल परिवर्तनों को अपनाना महत्वपूर्ण है।उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह पहल डिजिटल कौशल को बेहतर बनाने और महिलाओं को सशक्त बनाने में मदद करेगी।
यह दस दिवसीय कंप्यूटर प्रशिक्षण कंप्यूटर कौशल में सुधार लाने और विशेष रूप से महिलाओं के बीच डिजिटल ज्ञान को बढ़ाने में मदद करेगा।
प्रशिक्षण में उपस्थित 30 सभी आस पास चिल्काडांड, खड़िया, तेलगवां, बस स्टैंड शक्तिनगर की महिला हितग्राहियों द्वारा वनिता समाज की इस अनूठी पहल की सराहना की एवं वे सभी इसके लिए आभारी हैं।
इस अवसर पर श्रीमती नील कमल भोगल, कल्याण प्रभारी, वनिता समाज, श्रीमती आरती बेहरा, प्रभारी बाल भवन, श्रीमती नीलकमल भोगल, कल्याण प्रभारी श्री ओम प्रकाश, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन), श्री कुमार आदर्श, कार्यपालक (सीएसआर), एवं अन्य वरिष्ठ सदस्या उपस्थित रहीं ।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper