1 अगस्त को मनाई जाएगी बकरीद

मुंबई: देशभर में बकरीद एक अगस्त को मनाई जाएगी. खबर है, जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है. दरअसल अब तक चांद नहीं दिखाई दिया है इसलिए अब एक अगस्त को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा.

ईद-उल-अजहा को मुख्य रूप से कुर्बानी के त्योहार के रूप में मनाया जाता है. खबर के अनुसार, जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने कहा कि बकरीद के महीने का चांद नहीं नजर आने के कारण ईद-उल-अजहा की तारीख अब 1 अगस्त को होगी। ख़बरों के अनुसार, देश के कई राज्यों में बकरीद के चांद देखे जाने की तज़दीक नहीं होने से बकरीद शनिवार, 1 अगस्त को मनाई जाएगी.

बता दें कि देश भर में फैले कोरोना वायरस से, इस साल सभी त्योहार बेहद ही सादगी से मनाया जा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper