1.80 करोड़ में नीलाम हुआ दाऊद की बहन का फ्लैट

मुंबई: सरकार ने भगोड़े माफिया डॉन दाउद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना इस्माइल पारकर का फ्लैट 1.80 करोड़ में नीलाम किया है। यह जानकारी सूत्रों ने दी। नागपाड़ा के गोरडोन हाल अपार्टमेंट के विंग ए में स्थित यह फ्लैट छह सौ स्कवायर फीट का है। इसे स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स एक्ट (साफेमा) के तहत 1.80 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया। दक्षिण मुंबई की इस कीमती संपत्ति के बारे में हसीना के रिश्तेदार यह साबित नहीं कर पाए कि यह वैध तरीकों से अर्जित की गई थी। इसके बाद इसकी नीलामी हुई।

नीलामी वाई.बी.चौहान प्रतिष्ठान में हुई। स्थानीय बाजार मूल्य के हिसाब से इसका बेस प्राइज 1.69 करोड़ रखा गया था। लेकिन, सरकार को इससे ग्यारह लाख रुपये अधिक मिले। नीलामी का विवरण और फ्लैट खरीदने वाले के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। यह फ्लैट मूल रूप से दाउद का था। 1980 के दशक के मध्य में देश से उसके भागने के बाद फ्लैट उसकी मां आमिना के पास रहा और उनके बाद उसकी बहन हसीना के कब्जे में रहा। 12 मार्च 1993 के मुंबई धमाकों के बाद सरकार ने दाउद की सभी संपत्तियों को सील कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper