10 हजार से कम कीमत में आया Realme का नया फोन, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने आज अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन C12 का 4GB RAM और 64GB रोम वैरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. ये एक बजट फोन होगा और इसकी कीमत भी बेहद कम रखी गई है.

Realme C12 की कीमत
Realme C12 की कीमत 9999 रुपये है. नए वैरिएंट की कीमत इसके एंट्री लेवल जोड़ीदार (3जीबी-32जीबी) से 1000 रुपये ज्‍यादा है. इस फोन के बाकी की खासियतें ओरीजिनल मॉडल की ही हैं. C12 का 4GB RAM और 64GB रोम वैरिएंट दो रंगों-पावर ब्ल्यू और पावर सिल्वर में आएगा. इस फोन की सेल 19 जनवरी से शुरू होगी. इसे Realme.com, Flipkart से खरीदा जा सकता है. साथ ही इसे 20 जनवरी से मेनलाइन स्टोर्स से भी लिया जा सकता है

पहले आया था Realme Narzo
कंपनी ने इससे पहले 10 हजार रुपए की कीमत Realme Narzo 20A में 6.5-inch HD+ डिस्प्ले के साथ दिया था. इसमें 5000 mAh Lithium-ion बैटरी के साथ Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. 12MP + 2MP + 2MP का कैमरा सेटअप है. फोन में 8MP का सेल्फी कैमरा भी है.

3GB Ram के साथ आया फोन
Realme Narzo में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज है. इस वैरिएंट की कीमत 8,499 रुपये है. 4जीबी RAM 64जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9,499 रुपये है.

4g device
इससे पहले भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2020 में Reliance jio की ओर से कहा गया था कि एक कंपनी के तौर पर रिलायंस Jio ने पहले भी 4G कनेक्टिविटी का फायदा पहुंचाने के लिए Jio Phone से सस्ते उपकरण लोगों तक पहुंचाए हैं. अन्य 4G डिवाइस के लिए हम Realme और दूसरी कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं.

5G Innovation
Jio सिर्फ मोबाइल फोन पर काम नहीं कर रही है बल्कि वह दूसरे कनेक्टेड (इंटरनेट से जुड़े हुए उपकरणों) फोन पर भी काम कर रही है. Realme के CEO माधव सेठ ने कहा था कि भविष्य में 5G तकनीक में Innovation के कई मौके पैदा होंगे. यह सिर्फ स्मार्टफोन तक सीमित नहीं रहेंगे. ज्यादा से ज्यादा लोगों तक 5G फोन पहुंचाने में चिपसेट की भूमिका अहम होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper