पुलिस मुठभेड़ में पचास हजार का इनामी घायल

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में डॉक्टर से रंगदारी मांगने के बाद दहशद फैलाने के लिए क्लीनिक पर किये गये हमले के बाद हरकत में आयी पुलिस की सोमवार को मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी को दबोच लिया। इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से बदमाश गंभीर रुप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके कब्जे से ऑटोमैटिक पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद हुई हैं।

जहानागंज थाना क्षेत्र के एक क्लीनिक संचालक व डॉक्टर से चार दिन पूर्व एक बदमाश ने पांच लाख की फिरौती की मांग थी। इसकी शिकायत डॉक्टर ने पुलिस से कर प्राथमिकी दर्ज करायी। इसी बीच बदमाशों ने रविवार की देर रात दहशत फैलाने की नियत से क्लीनीक पर ताबड़तोड़ फायरिंग की । जिसके बाद हरकत में आयी पुलिस पूरी रात अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रही थी।

सोमवार की सुबह करीब सात बजे मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र में पुलिस वाहन चेंकिग कर रही थी कि एक बाइक सवार को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। तो बाइक चला रहे बदमाश ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस पर फायर की सूचना के बाद पुलिस महकमें में हडकम्प मचा गया। आनन-फानन में भारी पुलिस बल और कई थाने की फोर्स ने तरवां थाना क्षेत्र के पट्टी भिखारी गांव के पास बदमाश की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी।

इस मुठभेड़ में बदमाश को तीन गोलियां लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इसके कब्जे से एक आटोमैटिक पिस्टल, कारतूस, खोखा और बाइक बरामद किया। घायल बदमाश की पहचान सुनील राम उर्फ सिपाही पुत्र नन्दलाल राम निवासी-बधाव देईपुर, थाना-बहरियाबाद, जनपद- गाजीपुर के रूप में हुई। पुलिस ने उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि घायल बदमाश सुनील राम पासी पर पूर्वांचल के वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ में तीस से अधिक लूट, छिनौती, हत्या और डकैती के मुकदमें दर्ज है। पुलिस की पकड़ में न आने पर अपराधी पर पचास हजार का ईनमा भी घोषित था। यह पुलिस की धौंस जमाकर भी लूट की वारदात को अंजाम देता था, जिसके कारण इसका नाम सुनील राम उर्फ सिपाही पड़ गया था। इसके अन्य साथियों की भी पुलिस सरगर्मी से तलाश में जुटी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper