वाराणसी में राष्ट्रपति कोविंद का हुआ भव्य स्वागत

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी में सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जैसे ही राष्ट्रपति विशेष विमान से उतरे, वहां पहले से मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने उनकी अगवानी की।

एयरपोर्ट पर महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा, एसएसपी आरके भारद्वाज ने भी कतारबद्ध होकर राष्ट्रपति का बुके देकर स्वागत किया। यहां से राष्ट्रपति मुख्यमंत्री और राज्यपाल का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल के लिए निकल गया।

काशी में प्रवास के दौरान राष्ट्रपति बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित कार्यक्रम में कौशल विकास के लाभार्थियों को प्लेसमेंट लेटर देंगे। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की 3,473 करोड़ की 170 किलोमीटर की दो परियोजनाओं का शिलान्यास व नगर निगम की स्मार्ट साइकल परियोजना का शुभारंभ करेंगे।

कोविंद कौशल विकास के 500 लाभार्थियों और करीब 1000 जनप्रतिनिधियों, शिक्षाविदों को भी राष्ट्रपति संबोधित करने के बाद स्किल डेवलपमेंट पर आधारित प्रदर्शनी भी देखेंगे। इसके अलावा वह राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक चरैवेति-चरैवेति के संस्कृत संस्करण का लोकार्पण भी करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper