12वीं पास के लिए भी निकली बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

बहुत से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में दिन-रात लगे रहते हैं. अगर आप भी कहीं नौकरी तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दसवीं से लेकर स्नातक तक की योग्यता वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी विभागों में भर्तियां निकली हैं. आप घर बैठे सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

AIIMS Bhubaneswar ने प्रोफेसर के कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 13 दिसंबर, 2020 निर्धारित की गई है. आवेदन कर्ता को लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. इंटरव्यू के आधार पर ही चयन किया जाएगा.

बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में 4000 से ज्यादा सहायक प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए नौकरियां निकाली हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश में 4 साल बाद योगी सरकार ने टीजीटी और पीजीटी के हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 21 साल से ज्यादा उम्र वाला कोई भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. लेकिन आवेदन कर्ता के पास स्नातक की डिग्री और बी.एड या संबंधित कोई डिग्री होनी चाहिए.

15 से 24 वर्ष के युवाओं को मेरिट के आधार पर मिलेगी नौकरी

एमसीएफ ने ट्रेड अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. दसवीं पास कोई भी उम्मीदवार 1 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकता है. लेकिन आवेदन कर्ता की उम्र 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा.

12वीं पास के लिए भी निकली बंपर भर्तियां

सीएसबीसी बिहार द्वारा राज्य में 8,000 से ज्यादा पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है. इन रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर, 2020 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने के लिए एक उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper