12वीं पास के सरकारी नौकरी करने का बड़ा मौका, जल्द करे आवेदन

BPSC LDC Recruitment 2021: बिहार लोक सेवा आयोग ने लोअर डिवीजन क्लर्क के रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह भर्ती 24 पदों के लिए निकाली गई हैं। उक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च 2021 से शुरू हो जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदक का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। एलडीसी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग गति परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Click Here For Check LDC Recruitment 2021 Notification

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 19 मार्च 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 16 अप्रैल 2021
आवेदन में त्रुटि सुधार की तिथि – 26 अप्रैल 2021

एलडीसी भर्ती के लिए पात्रता
उक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का इंटरमीडिएट पास होना जरुरी है। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से अधिकतम 37 वर्ष निर्धारित की गई है। महिला कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को भी नियमानुसार छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क
जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस – 600 रुपए
एससी, एसटी – 150 रुपए
बिहार की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क – 150 रुपए
आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग से भी पे कर सकते हैं

एलडीसी भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए आवेदन फॉर्म और नोटिफिकेशन में से संबंधित के लिंक पर क्लिक करें। आवेदन करने से पात्रता संबंधित सभी जानकारी के लिए BPSC LDC Bharti Notification 2021 को अच्छी तरह से पढ़ लें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन करना होगा। और उसके बाद लॉगिन के जरिए आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper