12 को फिर नोएडा जायेंगे योगी आदित्यनाथ, कई और परियोजनाओं की हो सकती है घोषणा

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर 12 जनवरी को गौतमबुद्ध विविद्यालय में युवा महोत्सव का उद्घाटन कर नोएडा का मिथ तोड़ने जा रहे हैं। नोएडा के बारे में ऐसा अंधविास है कि जिस मुख्यमंत्री ने यहां दौरा किया, उसकी सत्ता चली गयी और वह फिर सत्ता में वापस नही आया, लेकिन मुख्यमंत्री योगी ने इस मिथ को तोड़ वहां जाकर करोड़ों के विकास कायरे का उद्घाटन किया। इसी क्रम में वह एक बार फिर नोएडा जा रहे हैं।

संभावना है कि इस बार भी कई विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। दिल्ली से सटा नोएडा गौतमबुद्ध नगर जिले का मुख्य केंद्र के साथ प्रदेश का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र है। लेकिन सीएम वहां जाने से बचते रहे है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को दिल्ली के यूपी सदन में प्राधिकरण अधिकारियों के साथ बैठक की और कई महत्वाकांक्षी योजनाआें पर र्चचा की। प्राधिकरण की योजना 2019 तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक मेट्रो ले जाने की थी, लेकिन पिछली सरकार विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट नहीं बनवा सकी।

मुख्यमंत्री 12 को नोएडा वेस्ट की कई और बिल्डर परियोजनाओं में निवेशकों को फ्लैटों पर कब्जा दिलाने और मेट्रो विस्तार की भी घोषणा कर सकते हैं। वैसे र्चचा है कि मुख्यमंत्री ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक मेट्रो ले जाने के बारे में भी अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। हालांकि कोई भी अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। योगी आदित्यनाथ से पहले मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव नोएडा जाने से हमेशा बचते रहे।

यहां तक कि मई 2013 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मुख्य अतिथि के रूप में आयोजित की गयी एशियन डेवलपमेंट बैंक की बैठक में भी वह शामिल नही हुए। अखिलेश यादव ने 3300 करोड़ रूपये के छह लेन के यमुना एक्सप्रेस वे सहित अन्य विकास योजनाओं की शुरूआत वीडियो लिंक के जरिये लखनऊ से की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper