123456 रहा 2017 का सबसे खराब पासवर्ड, टॉप-10 में आई लव यू भी शामिल

वॉशिंगटन: इंटरनेट पर अकाउंट के पासवर्ड के बारे में हमेशा कहा जाता है कि इसे ऐसा रखना चाहिए, जो अन्य कोई सोच न सके। लेकिन कई यूजर्स कुछ ऐसे आसान पासवर्ड रख लेते हैं, जिसके बारे में अंदाजा लगाना काफी आसान होता है। इस साल के सबसे खराब पासवर्ड के बारे में खुलासा हुआ है।

इस साल लीक हुए 50 लाख से अधिक पासवर्ड के आधार पर स्प्लैशडाटा ने सबसे खराब पासवर्ड की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के आधार पर सबसे खराब पासवर्ड 123456 बना है। पहले भी इस पासवर्ड को सबसे खराब पासवर्ड माना जा चुका है। इसके अलावा इस लिस्ट में आई लव यू भी शामिल है। इस सूची में चौथे नंबर पर क्वेरिटी को जगह मिली है।

इसके अलावा 11वें नंबर पर एडमिन, 14वें स्थान पर लॉगइन को जगह दी गई है। इस साल पासवर्ड की सूची में स्टार वॉर्स ने भी जगह बनाई है। स्प्लैशडाटा के सीईओ मोर्गन स्लेन ने बताया कि जो स्टार वॉर्स पासवर्ड रख रहे हैं, वह खतरनाक है।

उन्होंने कहा, इंटरनेट पर दूसरे के अकाउंट का पासवर्ड पाने के लिए हैकर्स कुछ पासवर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं। ये पासवर्ड काफी कॉमन होते हैं। इसलिए लोगों को इस तरह के पासवर्ड रखने से बचना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper