13 की उम्र में इस अभिनेत्री ने निभाया था रजनीकांत की मां का किरदार, 54 की उम्र में दुनिया को….

फिल्मों में काम करने वाले सितारे तरह-तरह के किरदार निभाते हैं. ये सितारे स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब से अपने किरदार में जान डाल देते हैं. कई सितारों ने तो अपनी से बहुत छोटी उम्र के किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी. हम आपको ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने मात्र 13 साल की उम्र में ही रजनीकांत की मां का किरदार निभाया था और खूब लोकप्रियता बटोरी थी. हालांकि आज ये अभिनेत्री हमारे बीच नहीं हैं.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी है. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि श्रीदेवी ने एक तमिल फिल्म ‘मूनद्रू मुडिचु’ में मात्र 13 साल की उम्र में ही रजनीकांत की सौतेली मां की भूमिका निभाई थी. श्रीदेवी ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन किरदार निभाए. आज भी श्रीदेवी को उनके शानदार अभिनय के लिए लोग याद करते हैं.

श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहीं जाती हैं. श्रीदेवी 80 और 90 के दशक में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल थी. श्रीदेवी ने 1975 में फिल्म जूली से बाल कलाकार के रूप में हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड में श्रीदेवी ने फिल्म सोलहवां सावन से डेब्यू किया था. लेकिन श्रीदेवी को फिल्म हिम्मतवाला से बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली.

इस फिल्म के बाद श्रीदेवी ने एक के बाद एक सुपर हिट महिला प्रधान फिल्में दी. जिसके बाद श्रीदेवी एक बड़ी अभिनेत्री के रूप में जाने जाने लगी. श्रीदेवी ने अपने अपने करियर में सदमा, नागिन, निगाहें, मिस्टर इंडिया, चालबाज, जुदाई, लमहे जैसी एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया. बता दें कि 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल में पानी में डूब जाने के कारण श्रीदेवी की मृत्यु हो गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper