13 वर्षीय नाबालिग से गैंगरेप के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त बस जब्त

भिवाड़ी। अलवर जिले में अपराध नियंत्रण हेतु चलाए जा रहे अभियान मिशन 100 के अंतर्गत पुलिस ने 13 वर्षीय नाबालिग दलित बालिका को अगवा कर गैंगरेप के मामले में चार और आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है। इस मामले में गठित टीम द्वारा पूर्व में नाबालिक को दस्तयाब कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

भिवाड़ी एसपी शांतनु कुमार सिंह ने बताया कि 19 नवंबर 2021 को थाना शेखपुर अहीर निवासी एक व्यक्ति ने थाना पुलिस को एक रिपोर्ट दी। जिसमें उसने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी के साथ शकरु नाम का युवक रोज मोबाइल पर बात करता था। 18 नवंबर की सुबह वह उसकी बेटी को बाइक पर बैठाकर गैलपुर ले गया। इस बात की उसे दोपहर में जानकारी हुई। आसपास पता किया तो पता चला कि शकरु उनके गांव के संजय मीणा के घर आता जाता था ओर उसके खोखे पर बैठता था। पूछताछ में गैलपुर के एक स्कूल के बस ड्राइवर मथुरा ने उनके सरपंच जेसी राम को बताया कि बब्बू व शौकीन ने उसे अपने व लड़की के लिए एक कमरे की व्यवस्था करने को कहा था,जो उसने मना कर दिया। रिपोर्ट पर पोक्सो एक्ट, 3 एससी एसटी एक्ट एवं आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर जांच सीओ तिजारा प्रेम बहादुर सिंह को सौंपी गई।

मामले में गठित विशेष टीम द्वारा पूर्व में नाबालिक बालिका को दस्तयाब कर मेडिकल करा उसके कोर्ट में बयान कराए गये। आरोपियों के विरुद्ध जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर साकिर उर्फ सकरु पुत्र अब्दुल रशीद मेव (32) निवासी भामडाका थाना शेखपुर अहीर,, संजय कुमार मीणा पुत्र रोहिताश मीणा (24) निवासी गोतोली थाना शेखपुर अहीर एवं विकास वाल्मीकि पुत्र राजवीर सिंह (23) निवासी चरखी दादरी हरियाणा को गिरफ्तार किया जाकर कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया था। अनुसंधान के दौरान पीड़ित नाबालिक का धारूहेड़ा से जयपुर जाना व जयपुर ट्रांसपोर्ट नगर में बस व होटल में चार अन्य युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया जाना सामने आया।

जिस पर थानाधिकारी खुशखेड़ा राजेश यादव के नेतृत्व में एएसआई विजय कुमार थाना शेखपुर अहीर व अन्य की टीम द्वारा तकनीकी सहयोग, आसूचना संकलन व मुखबिर की सूचना पर हरियाणा नंबर की डबल डेकर गोल्डलाइन सुपर डीलक्स बस में काम करने वाले जयपुर व अलवर जिले के दो-दो आरोपियों को दस्तयाब कर अनुसंधान के बाद बापर्दा गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त बस को जप्त कर चारों बापर्दा मुल्जिमों को न्यायालय में पेश किया जाकर शिनाख्त परेड की कार्रवाई व प्रकरण में गहनता से अनुसंधान जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper