14 महीने की बच्ची के करतब आपको कर देंगे हैरान, देखें विडियो

चीन में एक कहावत है कि कम उम्र में प्रसिद्ध होना ज्यादा बेहतर है। 14 महीने की एक बच्ची लगता है इसी कहावत को चरितार्थ कर रही है। वह होवर बोर्ड (स्कूटर) पर जितना अच्छा बैलेंस बना लेती है और जिस विश्वास के साथ उसे चलाती है, उसे देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। आमतौर पर 14 महीने के बच्चे अपना बैलेंस बनाकर ठीक से चलने लगें, यही उनके लिए बड़ी उपलब्धि मानी जाती है।

मगर, यहां तो लॉन्ग यीशिन जिस तरह होवर बोर्ड चलाती है, उसने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। उसकी मां वॉन्ग ने चीन के फोटो और विडियो शेयरिंग ऐप Kuaishou में लॉन्ग का वीडियो डाला था।

वॉन्ग ने बताया कि उसकी बेटी ने करीब एक महीने पहले ही बोर्ड का इस्तेमाल करना शुरू किया था। वह बोर्ड पर अपना संतुलन बनाने के साथ ही इसे बहुत अच्छी तरह से हर दिशा में चला भी लेती है। अब तो वह इसकी आदी हो गई है।

मां ने बताया कि लॉन्ग को अपने बड़े भाई के खिलौनों के ढेर में होवर बोर्ड मिला था। वह उस पर कूदी और तुरंत ही सवारी करने लगी थी। वॉन्ग ने कहा कि उनकी बेटी जिज्ञासु और निडर है। उसे बैलेंस बनाना अच्छी तरह आता है और जब वह महज 10 महीने की थी, तब उसने चलना शुरू कर दिया था।

वॉन्ग ने बताया कि उन्होंने 2300 रुपए का यह बोर्ड अपने पांच साल के बेटे लॉन्ग जिनयुआन को बतौर उपहार दिया था। मगर, बेटे ने तो उसका इस्तेमाल ज्यादा नहीं किया और अब बेटी लॉन्ग इस पर अपना जौहर दिखा रही है। जब भी वह अपनी मां और दादी को घर से बाहर जाते हुए देखती है, वह अपना होवर बोर्ड लेकर उनके साथ चल पड़ती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper