17 करोड़ टैक्स हड़पने में निदेशक गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे नोएडा में 800 खरीदारों से वसूली गई धनराशि पर 17 करोड़ सर्विस टैक्स वसूलकर अदा न करने पर लखनऊ में दफ्तर चलाने वाले कंपनी के मुख्य निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य निदेशक के कानपुर में ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन गिरफ्तारी में सफलता नहीं मिली। यह कार्रवाई केंद्रीय उत्पाद शुल्क आसूचना महानिदेशालय (डीजीसीआई) मेरठ आंचलिक इकाई की टीम ने की।नोएडा के सेक्टर-62 में प्रोपलेरिटी इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खोलकर करीब 800 लोगों से ठगी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं।

डीजीसीईआई मेरठ इकाई ने कंपनी पर करीब नौ करोड़ का सर्विस टैक्स और करीब तीन करोड़ रुपये टीडीएस घपलेबाजी के मामले में कंपनी के दो निदेशकों सतेंद्र तोमर और अतुल विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया था। इस मामले में कुल सात निदेशकों पर कार्रवाई की जानी है। पांच अन्य निदेशकों की गिरफ्तारी में टीमें जुटी हैं।डीजीसीआई टीम ने लखनऊ के गोमतीनगर में विभूति खंड में दफ्तर चलाने वाले कंपनी के मुख्य निदेशक सौरभ पांडे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। हालांकि गिरफ्तारी की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की जा रही। पूर्व में गिरफ्तार किए कंपनी के दो डायरेक्टर सतेंद्र तोमर और अतुल विक्रम सिंह फिलहाल मेरठ जेल में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper