18 फरवरी से पेपरलेस होगी उप्र कैबिनेट की पूरी बैठक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूरी कैबिनेट पेपरलेस होने जा रही है। 18 फरवरी को लखनऊ में हो रही कैबिनेट की बजट बैठक के साथ ही पेपरलेस होने की प्रकिया शुरू हो जायेगी। इसके लिए कैबिनेट के मंत्रियों को आईपैड देने की व्यवस्था की जा रही है। इसके बाद मंत्रियों को बैठक से संबंधित एजेंडा व उससे जुड़ी सामग्री आईपैड पर ऑनलाइन ही उपलब्ध होगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सीएम भाषण से लेकर बैठकों तक आईपैड का पूरी सहजता से प्रयोग कर रहे हैं। वे ‘डैशबोर्ड’ से ही योजनाओं व परियोजनाओं की प्रगति की नियमित ऑनलाइन समीक्षा करते हैं।

टेक्नोसेवी सीएम के रूप में छवि बना रहे योगी ने अब कैबिनेट के सभी सहयोगियों को भी आईपैड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद मंत्रियों को प्रस्तावों की मोटी फाइल लेकर बैठकों में नहीं आना होगा। वित्त वर्ष 2020-21 के बजट प्रस्तावों को कैबिनेट की अगली बैठक में मंजूरी दी जानी है। इसी बैठक से पेपरलेस बैठकें शुरू हो जाएंगी।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी कैबिनेट मंत्रियों को टेक्नोसेवी बनाने के लिए आईपैड दिए जाएंगे। अगले हफ्ते होने वाली कैबिनेट बैठक पेपरलेस होगी और उसमें आईपैड का इस्तेमाल किया जाएगा। ध्यान रहे कि इससे पहले कई राज्यो और संसद भवन में भी का कार्यवाही पेपरलेस हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper