18 मार्च गुरूवार का राशिफल: जानिए आज क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष:
आपके काम से प्रभावित होकर कार्यक्षेत्र या दफ्तर में आपको नए अधिकार दिए जा सकते हैं। प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में आपका मन लगेगा और सामाजिक दायरे में भी वृद्धि होगी। संतान के विवाह के प्रसंग प्रबल होंगे। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। जीवनसाथी के आर्थिक सहयोग से आप सभी लक्ष्यों को पूरा पाएंगे। राजकीय धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं लेकिन अपने खर्चों को नियंत्रित करें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

व्यावसायिक व्यस्तता आज अधिक बनेगी और भविष्य के प्रति चिंतित नजर आ सकते हैं। सांसारिक सुख भोग से संबंधित चीजों की खरीदारी होगी। लव लाइफ में सुखद अनुभूति नजर आएगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित समस्याओं में पिता का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार के वृद्धजनों से किसी भी तरह की बहस बाजी में न उलझें। उनकी राय भी सुन लें, उपयोगी सिद्ध होगी। व्यापारियों को नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों का मान-सम्मान होगा। साझेदारी में व्यापार करते हैं तो पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। पारिवारिक धन-संपदा में बढ़ोतरी नजर आएगी। नया व्यवसाय शुरू करने के मार्ग प्रशस्त नजर आएंगे। लेन-देन के मामले में सावधानी बरतेंगे तो बचत में वृद्धि होगी। कर्जों से मुक्ति के योग बन रहे हैं। शेयर बाजार से आकस्मिक धन लाभ होगा। जीवनसाथी की सलाह से आर्थिक लाभ होगा और उनका हर कार्य में पूर्ण सहयोग मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

ऑफिस में अधिकारियों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, अपने काम पर ध्यान रखें। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है, प्रयत्नशील रहें। किसी की मदद से बहुत दिनों से रुके धन की प्राप्ति होगी और नए संबंधों में स्थायित्व बनेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी उपलब्धियों से माता-पिता गौरवान्वित अनुभव करेंगे। सायंकाल के समय प्रियजनों के साथ किसी मंगलमय उत्सव शरीक हो सकते हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे तो आत्मिक शांति प्राप्त होगी। आसपास के लोगों की भावनाओं को समझें और उनके अनुसार चलने का प्रयास करें। रोजगार के लिए प्रयासरत युवाओं को अभी कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। पिता के सहयोग से जरूरी कार्य पूरे होंगे। रिश्तेदारों के साथ रिश्तों में चली आ रही कड़वाहट खत्म होगी। दुकान या कार्यालय में टीमवर्क के जरिए ही आप किसी समस्या का हल निकालने में सफल होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। अपने साथ-साथ पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। कार्यक्षेत्र हो या परिवार अपने आसपास खुशनुमा माहौल बनाने का प्रयास करें। कार्यालय में अकस्मात् कोई नया परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है। महिला सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग करते नजर आएंगे। छात्रों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ होगा और जनसमर्थन के साथ प्रशासन का भी सहयोग मिलेगा। घर के पुराने अटके हुए कार्यों को पूरा करने मौका मिलेगा। छात्रों को नए अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। माता-पिता की सेवा का मौका मिलेगा और उनके सहयोग से संपत्ति संबंधी विवाद भी खत्म होता नजर आएगा। संतान के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से मन प्रसन्न होगा। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकी पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करने के उपरांत ही कुछ निर्णय लें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

लव लाइफ में एक नई शुरुआत होगी और रिश्ते भी मजबूत होंगे। नए बिजनस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। नौकरी में परिवर्तन के अवसर प्राप्त होंगे। दिन के दूसरे भाग में महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा और सभी गलतफहमियां बातचीत द्वारा खत्म होती नजर आएंगी। मामला कार्यक्षेत्र का हो या परिवार का आप अपने सभी उत्तरदायित्वों को सफलतापूर्वक निभा लेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। व्यापार में थोड़ा बहुत जोखिम आपको सफलता दिलाएगा और आप अपनी पुरानी देनदारियों से मुक्त होते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सुझाव का स्वागत होगा और आपकी बातों से सहयोगी भी समर्थन करेंगे। छोटी यात्राएं लाभकारी सिद्ध होंगी। लव लाइफ में नए संबंध स्थापित करेंगे। कुछ आवश्यक घरेलू सामान की खरीदारी करेंगे लेकिन इससे पहले अपनी जेब का खास ख्याल रखें। सायंकाल का समय घरवालों और मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

कार्यक्षेत्र में अपने कार्य को सही से पूरा करें अन्यथा कोई सहयोगी आपके खिलाफ शिकायत कर सकता है। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। अगर कोई आज आपसे उधार मांगे तो कदापि न दें। घर की कोई जरूरी चीज खराब हो सकती है, इससे सुख-सुविधा में बाधा आ सकती है। दैनिक व्यापारियों के लिए दिन उत्तम होगा और नगदी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

कार्यक्षेत्र का विस्तार लाभदायक साबित होगा और आपके वर्चस्व तथा पराक्रम में वृद्धि नजर आएगी। छात्रों का आर्थिक अवरोध दूर होगा और उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त नजर आएगा। राजनीति में भाग लेने का योग बन रहे है, लोगों का समर्थन मिलेगा। कार्यक्षेत्र में काम की प्रतिस्पर्धा में प्रतिद्वंदी आपसे पीछे रह जाएंगे। दिन का उत्तरार्ध भी शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि कारक है। पुण्य कार्यों पर भी व्यय हो सकता है। सायंकाल में मित्रों के साथ घूमना-फिरना होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

रोजगार के प्रयास सफल होंगे और किसी के सहयोग से इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे। व्यावसायिक प्रस्तुतिकरण सफलता को प्राप्त करने वाला रहेगा। आपकी अपनी संपत्ति में वृद्धि होगी और ननिहाल से भी मान-सम्मान मिलेगा। नए कार्य की शुरुआत में जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं और पूर्व में किए निवेश से लाभ मिलता नजर आएगा। नौकरी में गुप्त शत्रु चुगली कर सकते हैं जिससे सायंकाल के समय परेशानी हो सकती है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper