18 से 30 जनवरी तक महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली

लखनऊ: महिला सैन्य पुलिस (सैनिक सामान्य ड्यूटी) के लिए खुली भर्ती रैली एक बार फिर आयोजित होगी। सेना ने इसकी तारीख तय कर दी है। यह भर्ती रैली आगामी 18 से 30 जनवरी तक मध्य कमान के एएमसी सेंटर एण्ड कॉलेज के स्टेडियम में होगी।

यह भर्ती रैली उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड की महिला अभ्यर्थियों के आयोजित होगी। इसके लिए 5898 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसमें 5573 अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश से व 325 उत्तराखण्ड से हैं। इस भर्ती के लिए बीते वर्ष 27 जुलाई से 31 अगस्त तक ऑन लाइन पंजीकरण खोला गया था। भारतीय सेना में सैनिक श्रेणी में महिला सैन्य पुलिस की यह दूसरे बैच की भर्ती रैली है। इससे पहले 100 पदों के लिए पिछले वर्ष भर्ती हुई थी। जिसमें महिला अभ्यर्थियों ने जमकर पसीना बहाया था।

भर्ती रैली में शारीरीक क्षमता परीक्षण के बाद लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद मेडिकल होगा। सेना भर्ती कार्यालय ने अभ्यर्थियों को दलालों व धोखेबाज व्यक्तियों से सावधान रहने व दवाओं के सेवन से बचने की सलाह दी है। किसी उम्मीदवार के इस तरह के व्यवहार में शामिल मिलने पर उम्मीदवारी रद्द करने की चेतावनी दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper