2जी स्पेक्ट्रम को लेकर राज्यसभा में हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र पांचवें दिन भी हंगामेदार रहा है। गुरुवार को 2-जी घोटाले पर फैसला आने के बाद राज्यसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। जिसके चलते राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाया।

गुलाम नबी आजाद ने सदन में कहा कि जिस घोटाले के कारण हमारी सरकार गई, वो घोटाला तो हुआ ही नहीं। भाजपा इस मुद्दे पर जवाब दे। बता दें कि कोर्ट ने पूर्व मंत्री ए. राजा समेत सभी 17 आरोपियों को बरी कर दिया है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी फैसले के बाद कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मुद्दे को लेकर गलत माहौल बनाया और अब उन्हें इस मुद्दे पर बात करनी बंद करनी चाहिए।

अक्षय नहीं होंगे तो ‘पैडमैन’ कौन देखेगा : बाल्की

वहीं संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्‍यसभा में आज कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी का मुद्दा उठाने वाली थी।

राज्यसभा

कांग्रेस इस मुद्दे पर पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने साफ कर दिया है कि प्रधानमंत्री के माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है। इस बीच लोकसभा में तीन तलाक पेश करने की तैयारी है। सरकार शुक्रवार को इसे संसद में पेश कर सकती है। अभी इसे सांसदों में बांटा गया है।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही कैबिनेट ने इस बिल को मंजूरी दी है। संसद में चल रहे गतिरोध पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का कहना है कि कांग्रेस पार्टी हार चुकी है, निराशा में है। इसलिए संसद में गतिरोध पैदा कर रहे हैं इससे कोई फायदा होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि काम में रुकावट पैदा कर रहे हैं मैं एक बार फिर आग्रह करता हूं दोनों सदनों में चर्चा और काम में शामिल हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper