2019 को टारगेट करके शुरू हुयी बीजेपी मंत्रिपरिषद की अहम बैठक

अखिलेश अखिल

बीजेपी की अहम बैठक शुरू हो गयी है। पार्टी मुख्यमंत्रियों की यह बैठक बीजेपी के नए कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर चल रही है। पार्टी से जुड़े सभी मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल हैं। इसके साथ ही बीजेपी के सभी पांचों उप मुख्यमंत्री भी इसमें शरीक हैं। पीएम मोदी अपर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी इस बैठक में हैं साथ ही पार्टी से जुड़े तमाम बड़े नेता भी। आपको बता दें कि पहली दफा पार्टी के इस कार्यालय में पहुंचकर सभी मुख्यमंत्री बेहद खुश हैं। सभी एक दूसरे को बधाई देते देखे गए। माना जा रहा है कि पीएम् मोदी 9 बजे के बाद अपना भाषण देंगे और आगे की रणनीति पर सभी मुख्यमंत्रियों से आगाह करेंगे।

बीजेपी मुख्यमंत्रियों की यह बैठक तो कहने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की सफलता और विफलता को लेकर रही गयी है लेकिन इस बैठक की मुख्य रणनीति आगामी चुनाव के बारे में तैयारी पर बहस करने की है। जो खबरे मिल रही है उसके मुताविक सबसे पहले उन राज्यों के बारे रणनीति बनायी गयी है जहां इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर ज्यादा फोकस किया गया है। इन तीनो राज्यों के लिए अलग से भी बात करने की योजना है।

इसके साथ ही आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर इसमें बात की जा रही है। आपको बता दें कि आगामी चुनाव को लेकर एक दिन पहले ही सभी मुख्यमंत्रियों को तमाम तरह की बातें बता दी गयी थी और अजेंडा भी बता दिया गया था। सभी मुख्यमंत्रियों से योजनाओं के बारे में भी लिखित जानकारी मांगी गयी है। सूत्रों को कहना है कि इस बैठक के बाद अगले तीन महीने बाद भी बैठक होने की संभावना है। उम्मीद की जा रही है कर्नाटक चुनाव के बाद एनडीए से जुड़े मुख्यमंत्रियों की बैठक भी होगी जिसमे आगे की रणनीति पर बात की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper