2019 में कुशीनगर से शुरू होगी उड़ान : मुख्य सचिव

कुशीनगर ब्यूरो। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने कहा कि राज्य सरकार कुशीनगर को पर्यटन हब बनाने में लगी हुई है। पूरी कोशिश हो रही है कि 2019 में यहां से उड़ान शुरू हो जाए। सरकार उड़ान पूर्व की औपचारिकता पूरी करने में लगी है। मुख्य सचिव बोले कि कोई भी चीनी मिल पूरा गन्ना पेरे बिना बन्द नहीं होगी। जब तक किसान के खेत में गन्ना रहेगा मिलें चलेंगी।

मुख्य सचिव शुक्रवार को कुशीनगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी विकास कार्य नियत समयावधि के भीतर और मानक के अनुसार पूरे होंगे। प्रदेश के विकास और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन को लेकर सरकार की नीति बिल्कुल साफ है। नहरों में पानी की समस्या पर मुख्य सचिव बोले कि जून तक प्रत्येक नहर हेड से टेल तक पानी होगा। इसके पूर्व नहरों की सफाई के लिये निर्देश दे दिए गए हैं। लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारी दण्डित होंगे।

मुख्य सचिव ने इसके पूर्व अधिकारियों के साथ विकास कार्य और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। विभागवार प्रगति जानी। सम्बंधित विभागाध्यक्षों को कमियों के लिये फटकार लगाई और दूर करने के समुचित निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने समीक्षा पूर्व कुशीनगर के सांसद राजेश पांडेय और जिले के विधायक गण के साथ बैठक कर विकास और कानून व्यवस्था का जायजा लिया।

इस दौरान पर्यटन सचिव अवनीश अवस्थी, आयुक्त गोरखपुर अनिल कुमार, आईजी गोरखपुर, जिलाधिकारी आंद्रा बामसी, एसपी अशोक पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी, एडीएम, एसडीएम समेत कृषि,पर्यटन, ग्राम्य विकास, शिक्षा, बिजली, लोक निर्माण, सिंचाई आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper