2020 में एलओसी पर पाकिस्तान ने 4,649 बार किया संघर्षविराम का उल्लंघन

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में बताया कि साल 2020 में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने कुल 4,649 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि साल 2011 के बाद से संघर्ष विराम उल्लंघन में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि लगभग 14,000 बंकर बनाए जा गए हैं और इनमें से अधिकांश का निर्माण आम लोगों के जीवन को बचाने के लिए किया गया है।

सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का काम करती रही है और जानवरों के मामले में भी इसी पैरामीटर को अपनाया जाता है।
अभी हाल ही में 4 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper