22 को फिर बदलेगा करवट मौसम, बारिश के आसार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में शनिवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से कोहरे से राहत मिली है। शुक्रवार को दिन का तापमान अचानक 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था जिससे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही दर्ज किये जाने का अनुमान है। इससे दिन में लोगों को ठंड से राहत मिलेगी। बुंदेलखंड और पूर्वांचल में भी तेज धूप निकलने के आसार हैं। हालांकि, 23 जनवरी से बारिश के आसार हैं, जिससे ठंड में इजाफा हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किये जाने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री, कानपुर का 9.8 डिग्री, इलाहाबाद का 9.7 डिग्री और झांसी का 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शहर का अधिकतम तापमान शुक्रवार को 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा होने की वजह से ठंड का अहसास अधिक नहीं हुआ। वहीं, इस समय शहर में प्रदूषण का स्तर भी बढ़ा हुआ है। आने वाले दिनों में बारिश होने से पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर भी घटेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper