23 साल के लड़के ने 91 साल की महिला से की शादी, हनीमून पर जाने के बाद जो हुआ वो जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

दुनिया में पति पत्नी का रिश्ता एक स्पेशल रिश्ता होता है क्योकि इसको भागवान नहीं बल्कि खुद अपनी इच्छा से इंसान ही बनता है क्योकि बाकी रिश्ते तो अपने आप ही बन जाते है. दुनिया ने इस पति पत्नी के रिश्ते को बनाने के प्रोसेस को नाम दिया शादी, जी हां शादी एक ऐसा रिश्ता है जो दो लोगों को जोड़ता है और उनके बीच ऐसा एक रिश्ता बनाता है जो अटूट होता है, और ये रिश्ता प्यार और विश्वास पर ही टिका होता है.

कहा जाता है की प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती है, ये कभी भी कही भी हो सकता है. और इसमें कोई उम्र का भी स्कोप नहीं होता. ये किसी भी उम्र में होता है और किसी भी उम्र के साथ हो जाता है। सालो से ऐसा माना जा रहा है कि अपनी उम्र से बड़ी लड़की से शादी करना पुरुष के लिए भाग्यशाली होता है, और आपने कई लोगों को देखा भी होगा, इसका एक उधारण क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर है जिन्होंने अपनी उम्र से बड़ी लड़की से शादी की और ऐसा कहा जाता है कि वो उनके लिए लक्की साबित हुई।

माना जाता है की इस लिए दोनों में ये डिफरेंस लगभग 3-4 साल का होना चाहिए है, लेकिन यदि ये ही डिफरेंस 68 साल का हो तब क्या होगा, सुनकर आ गये ना आप भी हैरानि मे, लेकिन हाल ही में एक ऐसी शादी हुई है। जिसमे दोनों पति पत्नी की उम्र में काफी बड़ा अंतर है. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शादी को लेकर खूब चर्चा हो रही है जिसमें लड़के की उम्र 23 साल और लड़की की उम्र 91 साल बताई गई है और दोनों ने शादी कर ली है।

दरअसल बताया जा रहा ये पूरा मामला अर्जेंटीना का है जहां पर ये शादी हुई है। कहा गया है की अर्जेंटीना का रहने वाला ये लड़का लॉ का स्टूडेंट था, घर की आर्थिक स्थिती ठीक ना होने की वजह से उसकी पढ़ाई में काफी परेशानिया आती थी, उसके घर में उसकी मां, भाई के साथ 91 साल की महिला भी रहती थी, उस महिला को मिलने वाली पेंशन से ही उस लड़के की पढ़ाई में थोड़ी मदद मिल जाती थी.

लेकिन बढ़ती उम्र के साथ उस महिला की पेंशन का सहारा कब तक रहेगा इस बात का कोई अंदाजा नहीं था। तब उस महिला ने उसे खुद से शादी करने के लिए कहा और बदले में शर्त रखी की अगर वो उससे शादी करता है तो वो उसकी पढाई का पूरा खर्च उठाएगी, महिला द्वारा दिए गए इस ऑफर को लड़के ने झट से मान लिया और उससे शादी करने को तैयार हो गया, लेकिन अब मन में सवाल ये उठ रहा है कि अगर उसे मदद ही करनी थी तो वो बिना शादी के भी कर सकती थी, तो फिर शादी क्यों? तो चलिए हम आपको बताते है की आखिर इसके पीछा का क्या है राज:-

खबरों के मुताबिक बताया गया है की दरअसल इस 91 साल की महिला का उम्र काफी ज्यादा हो चुकी थी और उसका निधन कभी भी हो सकता था जिसके बाद सरकार द्वारा पेंशन मिलनी बंद हो जाती। इसलिए महिला ने इस लडको को खुद से शादी करने की बात की क्योकि शादी के बाद वो लड़का उसका पति बन जाएगा और उसके मरने के बाद उसको उसकी पेंशन मिलेगी। था ना महिला का कमाल का आईडिया? लेकिन ये आईडिया गलत साबित हुआ, लेकिन क्यों हुआ आइये जानते है?

दरअसल जब दोनों ने पूरे रस्मों-रिवाजों से शादी की पर फिर इसके बाद वो दोनों हनीमून पर भी गए, लेकिन हनीमून के दौरान ही महिला की मृत्यु हो गई, इसके बाद उस लड़के ने अर्जेंटीना सरकार से पेंशन विभाग से संपर्क किया और उनसे पेंशन की मांगी लेकिन वो उल्टा ही फंस गया, क्योकि पेंशन विभाग के अधिकारियों ने उस पर लालच में आकर शादी करने का आरोप लगाया दिया, जिसके बाद उसे जेल भी जाना पड़ सकता था. अब उस लड़के को पेंशन तो नहीं मिली लेकिन राहत की बात ये हुई की वो जेल जाने से बच गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper