24 घंटे में 81,466 नए केस, 469 लोगों की मौत, 6 महीने के टॉप पर कोरोना का कहर

नई दिल्ली: शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के बाद कोरोना छह महीने के टॉप पर चल रहा है। देश में कोरोना का रूप विकराल होता नजर आ रहा है, लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। भारत में पहले जैसी स्थिति बनती दिखाई दे रही है। पिछले 24 घंटों में देशबर में 81 हजार 466 मामले सामने आए हैं। वहीं दूसरी ओर 469 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद देशभर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 63 हजार 3 सौ 96 पहुंच गया है। पूरे देश में कोरोना त्राही-त्राही मचा रखी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में आठ राज्यों में रोज आने वाले कोरोना मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों में दर्ज होने वाले 84.61% मामलों के लिए देश के 8 राज्य जिम्मेदार हैं। ये आठ राज्य हैं: महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश।

एक तरफ जहां देश में टीकाकरण के तीसरा चरण शुरू हुआ है और इसकी गति बढ़ाई गई है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना ने भी रफ्तार बढ़ा ली है। पिछले 24 घंटों में आए मामलों के बाद से देश में 6,14,696 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना से ठीक होने वालों की बात करें तो बीते 24 घंटों में 50हजार 356 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं जिसके बाद देशभर में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1,15,25,039 हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper