25वां जन्मदिन मना रही हैं रश्‍म‍िका मंदाना, ‘नेशनल क्रश’ कहलाती हैं एक्ट्रेस

साउथ से बॉलीवडु में आईं रश्‍म‍िका मंदाना (Rashmika Mandanna) आज अपना 25 वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैम।  इतनी कम उम्र में रश्‍म‍िका मंदाना ने साउथ सिनेमा में बड़ा नाम हासिल किया है। उनके अभिनय के अलावा फैन्स उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं इसीलिए एक्ट्रेस को ‘नेशनल क्रश’ (National Crush) भी कहा जाता है।

रश्‍म‍िका का जन्म कर्नाटक के विराजपेट में हुआ था। वे एक मीडिल क्‍लास परिवार से है। रश्‍म‍िका ने साइकोलॉजी, जर्नलिज्‍म और इंग्‍ल‍िश लिटरेचर में ग्रेजएशन की पढ़ाई की है। रश्‍म‍िका ने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी और कई टीवी कर्मशियल्‍स में काम करने लगी थीं।

2015 में रश्‍म‍िका ने बेंगलुरु में एक टैलेंट हंट भी जीता। इसी बीच डायरेक्‍टर रिषभ शेट्टी की नजर उन पर पड़ी। महज 19 साल की उम्र में रश्‍म‍िका मंदाना ने साल 2016 में कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ (Kirik Party) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस के अभिनय को बहुत पसंद किया गया और इसी फिल्म से एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में पहचान बना ली।

इसके बाद रश्मिका को कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) के साथ 2017 में फिल्म अंजनी पुत्र (Anjani Putra) में काम करने का मौका मिला था। ये फिल्म भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हुई थी।

वही साल 2018 में रश्मिका ने तेलुगू फिल्म ‘चलो’ (Chalo) से तेलुगू सिनेमा में डेब्यू किया था। उसी साल सुपरस्टार विजय देवरकोंडा (Vijay Devarkonda) के साथ उनकी फिल्म ‘गीता गोविंदम’ (Geetha Govindam) भी रिलीज हुई थी जिसने खूब तारीफ बटोरी थी। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को साल 2019 में फिल्मफेयर अवॉर्ड साउथ का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक के पुरस्कार से नवाजा गया था।

अब रश्मिका जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। वो सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) के साथ ‘मिशन मजनू’ (Mission Majnu) में नजर आएंगी। इस फिल्म में रश्मिका एक रॉ एजेंट का किरदार निभाएंगी।

इसके अलावा रश्मिका अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) के साथ ‘गुड बाय’ (Good Bye) में भी नजर आएंगी। इस फिल्म में उनका किरदार सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की बेटी का है। इस फिल्म को बालाजी मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनाया जा रहा है। फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल है। माना जा रहा है कि ये फिल्म साल 2022 में रिलीज होगी।

इन दोनों फिल्मों के अलावा रश्मिका साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के साथ अपनी आने वाली फिल्म ‘पुष्पा’ (Pushpa) के रिलीज का इंतजार कर रही हैं। ये फिल्म रश्मिका मंदाना की पहली पैन इंडिया रिलीज फिल्म है। जिसे एक साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज किए जाने की तैयारी है।

बता दे कि, रश्मिका फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्‍सर अपने खुबसूरत तस्वीरें शेयर कर फैंस को अपडेट करती रहती है। लाखों लोग उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper