25 अप्रैल से मिलेंगे लविवि के प्रवेश पत्र

लखनऊ ब्यूरो। राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) की स्नातक प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र 25 अप्रैल से मिलने शुरू हो जायेंगे। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइटपर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों पर प्रवेश के लिए दो से दस मई तक परीक्षा होगी।
अभी तक 27,115 अभ्यर्थियों के आवेदन सामने आए हैं। देरी शुल्क के साथ 20 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकते हैं। ऐसे में यह आंकड़ा और भी बढऩे की उम्मीद जताई जा रही है।

स्नातक प्रवेश परीक्षा में सबसे कड़ा मुकाबला एलएलबी ऑनर्स, बीसीए, बीएससी मैथ्स, बीकॉम व बीकॉम ऑनर्स कोर्सेज में है। बीसीए कोर्स में 60 सीटें हैं। 1,154 आवेदन आए हैं। यहां एक सीट के लिए 19 दावेदार हैं। एलएलबी ऑनर्स कोर्स में 2259 अभ्यर्थी हैं और सीटें 120 हैं। ऐसे में एक सीट पर 18 अभ्यर्थी दावेदार हैं। बीएससी गणित में 477 सीट के लिए 6144 आवेदन फार्म आए हैं। हर एक सीट पर 12 की दावेदारी है। बीकॉम व बीकॉम ऑनर्स कोर्स में 8701 फार्म आए हैं और 790 सीटें हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper