25 जून को जी बॉलीवुड मना रहा है ‘हसीना मान जाएगी‘ के 21 साल का जश्न

‘कब तक रूठेगी, चीखेगी, चिल्लाएगी… दिल कहता है इक दिन हसीना मान जाएगी‘। ऐसे ही कुछ जबर्दस्त गानों के साथ फिल्म ‘हसीना मान जाएगी‘ ने हमेशा ही सबका मूड बना दिया है। कॉमेडी के सरताज डेविड धवन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। चाहे कॉमेडी हो या रोमांस, नॉन-स्टॉप फैमिली ड्रामा या मनोरंजन से भरे कन्फ्यूजन या फिर जबर्दस्त म्यूज़िक हो, इस फिल्म में वो सारे तत्व हैं जो इसे दर्शकों का ऑलटाइम फेवरेट बनाते हैं। इस 25 जून को इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के प्रसारण के साथ ही जोरदार सेलिब्रेशन भी होगा क्योंकि ‘कॉमेडी के सुल्तान‘ गोविंदा और संजय दत्त के साथ-साथ करिश्मा कपूर और पूजा बत्रा के अभिनय से सजी यह फिल्म अपने 21 साल पूरे कर रही है। इस सेलिब्रेशन के अलावा इस खास दिन को खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के जन्मदिन के रूप में भी मनाया जाएगा। बॉलीवुड प्रेमियों के साथ इस खास मौके का जश्न मनाते हुए ज़ी बॉलीवुड इस गुरुवार 25 जून को शाम 6 बजे हंसी का हंगामा ‘हसीना मान जाएगी‘ का प्रसारण करने जा रहा है।

डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी वाली बेहतरीन फिल्मों में से एक 1999 की इस फैमिली एंटरटेनर ने अपनी अजब कहानी के साथ-साथ गोविंदा और संजय दत्त की गुदगुदाने वाली जोड़ी, शानदार परफॉर्मेंस और मशहूर डायलॉग्स के चलते दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी थी। एक मनोरंजक कहानी के साथ-साथ इस फिल्म में बढ़िया संगीत भी था। ‘व्हाट इज़ मोबाइल नंबर‘ से लेकर ‘हसीना मान जाएगी‘ जैसे गानों तक, इस फिल्म के संगीत के पिटारे ने बॉलीवुड प्रेमियों के बीच हलचल मचा दी थी। आज भी इस फिल्म के गाने लोगों को कदम थिरकाने पर मजबूर कर देते हैं। इस फिल्म में मनोरंजन का तड़का लगाते हुए अनुपम खेर, अरुणा ईरानी, परेश रावल और सतीश कौशिक जैसे कलाकारों की कॉमेडी ब्रिगेड भी शामिल है।

इस फिल्म के 21 साल पूरे होने के अवसर पर करिश्मा कपूर ने कहा, ‘‘हसीना मान जाएगी के 21 साल सपने-से लगते हैं। यह हर दौर की फिल्म है, चाहे इसकी कॉमेडी हो, रोमांस हो या फिर ड्रामा। इस फिल्म ने जिस तरह दर्शकों को आकर्षित किया था, वो यादें अब भी मेरे जेहन में ताजा हैं। यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि अगली पीढ़ी इसके संगीत पर थिरकती है और इसके हर किरदार और हर हुकस्टेप्स को जानती है। इस फिल्म की बात आते ही मैं पुरानी यादों में खो जाती हूं। यह फिल्म मेरे लिए बहुत स्पेशल है। यह बहुत अच्छी बात है कि ज़ी बॉलीवुड ने इस फिल्म को उसी रूप में पहचाना जैसी यह थी और अब हमारे साथ इस माइलस्टोन को सेलिब्रेट कर रहा है।‘‘

अमीरचंद (कादर खान) दो खुराफाती बेटों सोनू (संजय दत्त) और मोनू (गोविंदा) का अभागा बाप है। अपने बेटों की हरकतों से तंग आकर अमीरचंद एक योजना बनाता है और उन दोनों को अलग रखने का फैसला करता है ताकि वो और मुसीबतें खड़ी ना कर सकें। वो सोनू को एक कर्जदार से पैसे वसूली के लिए गोवा भेज देते है और मोनू को मुंबई में बिजनेस संभालने के लिए रवाना कर देते हैं। गोवा जाकर सोनू गलतफहमी में गुलजारीलाल (अनुपम खेर) को कर्जदार समझ लेता है और उसकी बिनब्याही बहन संतो (अरुणा ईरानी) और दो शादी योग्य बेटियों पूजा (पूजा बत्रा) और रितु (करिश्मा कपूर) समेत पूरे परिवार को परेशान करने लगता है।

इस बीच सोनू को पूजा से प्यार हो जाता है और वो उससे शादी करना चाहता है। लेकिन अपने पिता के बारे में सोचकर उसे चिंता होने लगती है और इसलिए वो मोनू को अपना चाचा बनाकर गोवा बुलवाता है। गोवा आकर मोनू को रितु से प्यार हो जाता है और वो उसके साथ डेटिंग करते हुए अंकल बने रहने का नाटक भी जारी रखता है। यह स्थिति उस वक्त और उलझ जाती है, जब गुलजारीलाल की बहन संतो भी मोनू के प्रति आकर्षित होती है, जो सोनू के अंकल के भेष में होता है। अब ऐसे में सोनू और मोनू इस स्थिति को कैसे संभालेंगे?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper