25 लाख लोगों को मिलेगा रोज़गार.., UP इन्वेस्टर्स मीट में सीएम योगी ने किया ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा है कि उनका निवेश उत्तर प्रदेश में सुरक्षित रहेगा और प्रदेश सरकार उन्हें हर तरह से संरक्षण प्रदान करेगी। सेरेमनी में 80 हजार करोड़ की लागत से नए प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाने के प्रस्ताव मिले हैं। इसमें 1400 से ज्यादा योजनाओं में डाटा, IT, कृषि, हथकरघा, MSME आदि परियोजनाओं में 5 लाख प्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे। वहीं 20 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

सीएम योगी ने आगे कहा कि पिछले पांच साल में यूपी सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्र को ही अंगीकार किया है। पीएम मोदी के मंत्र रिफार्म, परफार्म और ट्रांस्फार्म के मंत्र पर चल कर ही पांच सालों में यूपी देश की छठी इकॉनमी में से आगे बढ़कर दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी बनने की दिशा में तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी ईंज़ आफ डूइंग बिजनेस के मामले में दूसरे स्थान पर है। हाल ही में लीड्स-20-21 की रिपोर्ट में राज्य को सात पायदानों पर सराहनीय बढ़त मिली है।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी ने परंपरागत उद्योग को बढ़ाते हुए ODOP जैसी योजना के जरिये असरदार तरीके से निर्यात को 88 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1.56 लाख करोड़ रुपये कर दिया है। यूपी ने 2017 में औद्योगिक निवेश और रोजगार प्रोत्साहन नीति लागू की थी। हम लोगों ने निवेश फ्रेंडली 20 सेक्टोरियल पालिसी को मेक-इन इंडिया के तौर पर आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper