25 हजार से ज्यादा सैलरी, रक्षा मंत्रालय में 10वीं, 12वीं पास के लिए नौकरी

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय में 54 विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले 155 बेस हॉस्पिटल (155 Base Hospital) ने स्टेनो- II, वार्ड सहायिका, चौकीदार, सफाईवाला, नाई, कुक, सफाईवाली, दर्जी, ट्रेडमैन मेट, माली, बढ़ई, पेंटर और कारपेंटर जैसे ग्रुप सी के पदों पर आवेदन मांगे हैं.

पदों की कुल संख्या- 54

स्टेनो- II 2 पद
वार्ड सहायिका 17 पद
चौकीदार 1 पद
सफाईवाला 5 पद
नाई 2 पद
वॉशरमैन 5 पद
सफाईवाली 6 पद
टेलर 2 पद
ट्रेडमैन मेट 3 पोस्ट
माली 7 पद
बढ़ई 1 पद
पेंटर 1 पद
कुक 2 पद
शैक्षिणक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है. हालांकि, विभिन्न पदों के लिए रक्षा मंत्रालय ने अलग-अलग शैक्षिणक योग्यता निर्धारित की है. इसलिए आवेदन करने से पहले नीचे दी गई मंत्रालय द्वारा जारी की आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

आयु सीमा-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 18 से 28 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 18 से 30 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper