285 करोड़ की संपत्ति हड़पने के लिए बेटे ने मरी मां को किया जिंदा

नई दिल्ली: एक बेटे पर अपनी मृत मां को कागजों में जिंदा दिखाकर 285 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी पर कब्जा करने का आरोप लगा है। आरोप है कि बड़े बेटे ने अपनी मां के जीवित होने का शपथ पत्र देकर बराबर के मालिकाना हक वाली कंपनी पर पहले तो कब्जा किया और फिर 29 करोड़ रुपये अपने दोस्त की कंपनी में ट्रांसफर भी कर डाले। इस बात का पता चलते पर सेक्टर-15ए में रहने वाले छोटे भाई ने पुलिस और कोर्ट में मामले की शिकायत की।

अपनी शिकायत में छोटे भाई ने आरोप लगाया है कि जब उसने इस जालसाजी का विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। मामला दर्ज करने के बाद सेक्टर-20 की पुलिस ने बड़े भाई, उनकी पत्नी और बेटे को सोमवार देर शाम मुंबई से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का कहना है कि नोएडा के सेक्टर-15ए के रहने वाले कारोबारी विजय गुप्ता ने अपनी शिकायत में बताया है कि उनकी मोमबत्ती बनाने की कंपनी है और उनका एक ऑफिस नोएडा में और एक मुंबई में है। वहीं उसका बड़ा भाई सुनील गुप्ता भी इस कंपनी में डायरेक्टर हैं। उनसे पहले कंपनी के उनके पिता केपी गुप्ता और मां कमलेश रानी गुप्ता डायरेक्टर थे। उनकी मां ने अपने देहांत से पहले कंपनी में दोनों भाइयों को 48.17 फीसदी की हिस्सेदारी की वसीयत की थी।

विजय गुप्ता ने आरोप लगाया है कि मां की मौत के बाद उन्होंने अपने बड़े भाई से कंपनी के खातों का ज्वाइंट अकाउंट बनाने को कहा, लेकिन वह टालमटोल करते रहे। गुप्ता ने कहा कि 14 मार्च 2011 को मां की मौत के बाद उसके बड़े भाई ने धोखाधड़ी करके बैंक बैलेंस, ज्यूलरी समेत सारी पुश्तैनी संपत्ति अपने, पत्नी राधा गुप्ता और पुत्रों के नाम करवा ली और इस अपराध को अंजाम देने के लिए उसने अपनी मरी हुई मां के जिंदा होने का शपथ पत्र देकर जाली वसीयत तैयार करवा ली।

छोटे भाई का आरोप है कि सुनील ने जाली वसीयत में जिन दो लोगों को गवाह बनाया, वह उनकी मां के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। इस शपथ पत्र को रजिस्ट्रार ऑफिस में जमा करवाने से एक हफ्ते पहले उनकी मां की मौत हो गई थी। जब विजय ने इसका विरोध किया तो बड़े भाई सुनील ने बदमाश भेजकर उसके धमकाया और मारपीट भी की। इसके बाद विजय ने अपने बड़े भाई सुनील, उनकी पत्नी, बेटे, रिश्तेदारों और परिचितों के खिलाफ 285 करोड़ की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की। शिकायत के आधार पर सोमवार देर शाम सुनील गुप्ता, उनकी पत्नी राधा गुप्ता व बेटे अभिषेक गुप्ता को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper