30 करोड़ भारतीयों का बनाएंगे गठबंधन; केजरीवाल ने बताया AAP का नेशनल प्लान

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) में प्रंचड जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी राजनीतिक पार्टियों के साथ गठबंधन में कोई दिलचस्पी नहीं है. राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन के सवाल को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि हम 130 करोड़ भारतीयों का गठबंधन बनाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका सपना है कि देश का आम आदमी अपना भविष्य तय कर सके. उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स; (The Kashmir Files) और पीएम मोदी को लेकर टिप्पणी पर भी अपनी राय रखी.

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘यह अरविंद केजरीवाल का सपना है कि इस देश का आम आदमी अपना भविष्य खुद तय करे. हमारे देश में बहुत प्रतिभा है, उन्हें बस थोड़े से समर्थन की जरूरत है.’ उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर ‘नौटंकी’ करने का आरोप लगाया. उन्होंने आगे दावा किया कि भाजपा नेता इस बात से ‘नाखुश’ हैं कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रमोट करने के लिए उनका ‘इस्तेमाल’ कर रहा है.

यह भी पढ़ें | ‘आप’ को क्या तकलीफ गांधी जी से
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भी अपनी राय रखी और कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म की आय को कश्मीरी पंडितों के कल्याण और पुनर्वास के लिए दान किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने द कश्मीर फाइल्स नहीं देखी है. मैं केवल यह कह रहा हूं कि कश्मीरी पंडित फिल्म नहीं चाहते, वे पुनर्वास चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार होती, तो मैं आपको (कश्मीरी पंडितों) को विश्वास दिलाता हूं कि मैं आप पर फिल्म बनाने के बजाय, आपका हाथ पकड़ कर आपको कश्मीर में आपके घर छोड़ देता. वहीं, पीएम मोदी पर तंज कसने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं उन पर (पीएम मोदी) क्यों ताना मारूंगा? वह मेरे और देश के प्रधानमंत्री हैं. मेरा तंज मुद्दों को लेकर है.

केजरीवाल ने कहा कि मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. मैं यहां भाजपा, कांग्रेस, मोदी जी, सोनिया जी या राहुल गांधी जी के खिलाफ नहीं हूं. मैं केवल देश के बारे में सोचता हूं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में हमने कोई नकारात्मक राजनीति नहीं की. हम जहां भी जाएंगे, हम उस राज्य के मुद्दों और लोगों के बारे में बात करेंगे. वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प को लेकर उन्होंने कहा कि हम 130 करोड़ लोगों का गठबंधन बनाएंगे. मुझे इन पार्टियों के गठबंधन में कोई दिलचस्पी नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper