34 साल बाद आज खुलेगा पुरी श्रीजगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

भुवनेश्वर: पुरी श्रीजगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार बुधवार दो बजे खुलेगा । 17 सदस्यीय दल रत्नभंडार में जाकर रत्न भंडार की स्थिति का जायजा लेंगे। इसके बाद वह अपनी रिपोर्ट मंदिर के मुख्य प्रशासक को देंगे।

इस प्रतिनिधि दल में श्रीजगन्नाथ जी के सेवा कर रहे विभिन्न सेवायतों के प्रतिनिधि के अलावा पुरी के गजपति महाराज दिव्य सिंह देव के प्रतिनिधि, ओडिशा उच्च न्यायालय के प्रतिनिधि, पुरी के जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक, एएसआई के तीन इंजीनियर, एएसआई के तकनीकी कोर कमेटी के दो सदस्य रहेंगे। रिकार्ड आफ राइट्स के अनुसार यह पूरी प्रक्रिया होगी। किसी को रत्म भंडार के अंदर कुछ भी लेने की अनुमति नहीं होगी।

रत्न भंडार के खोले जाने के बाद सर्चलाइट के जरिये जांच होगी। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है। जांच के पश्चात सभी की पुलिस द्वारा तलाशी ली जाएगी। उल्लेखनीय है कि 34 साल बाद रत्न भंडार खोला जाएगा। इसे लेकर पुरी श्रीमंदिर में व्यापक सुरक्षा के प्रबंध किये गये हैं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper