38 भारतीयों के शव आज आएंगे भारत

नई दिल्ली: आईएस आतंकियों द्वारा जून 2014 में अगवा कर मारे गए 39 भारतीयों में से 38 भारतीयों के अवशेष सोमवार शाम 4.30 बजे तक भारत पहुंचने की संभावना है। वीके सिंह का कहना है कि हम भारत शाम तक पहुंचेंगे। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक वी के सिंह पहले अमृतसर जाएंगे। इसके बाद वह पटना और आखिर में कोलकाता में पहुंचकर परिवारों को शवों के अवशेष सौपेंगे।

इस दौरान एक वीडियो भी सामने आया है जहां वीके सिंह अधिकारियों के संग भारतीयों के अवशेषों को खुद हवाई जहाज में ले जाते नजर आ रहे हैं। हिंडन एयरबेस से इराक रवाना होने से पूर्व विदेश राज्य मंत्री ने बताया था कि फिलहाल 38 भारतीयों के अवशेषों को वापस लाया जाएगा। 39वें भारतीयों के शव के डीएनए जांच समेत अन्य प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है।

ऐसे में 39वें शव को कुछ दिनों बाद भारत वापस लाया जाएगा। सिंह के मुताबिक परिजनों को शव के साथ सबूत भी दिए जाएंगे। ताकि परिवार वालों के मन में किसी प्रकार की शंका न रह जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper