45 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचा कुवैत का विशेष विमान

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार भारतीयों को स्वदेश लाने का भी काम तेजी के साथ कर रही है। मंगलवार को कुवैत एयरवेज कॉर्पोरेशन (केएसी) का विशेष विमान 45 भारतीयों को लेकर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। इस विमान को लेकर हवाई अड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने जानकारी दी कि केएसी का विमान कुवैत से दिल्ली होते हुए भारतीय समयानुसार रात 08:17 बजे इंदौर में उतरा।

उन्होंने बताया कि इस विमान से 45 भारतीय यात्री इंदौर पहुंचे। इससे पहले, यह विमान दिल्ली हवाई अड्डे पर भारतीय यात्रियों के एक समूह को उतार चुका था। हवाई अड्डा निदेशक ने बताया कि सीमा शुल्क (कस्टम) विभाग और आव्रजन की औपचारिकताएं पूरी करने के साथ ही सभी यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उनके सामान को संक्रमणमुक्त किया गया।

जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) एम पी शर्मा ने बताया कि कुवैत से स्वदेश लौटे सभी यात्रियों को हवाई अड्डे से सीधे पृथक वास केंद्रों में भेजा गया। इन केंद्रों में उन्हें सात दिन तक रखा जायेगा और उनकी कोविड-19 की जांच करायी जायेगी। इससे पहले भी कोविड-19 के प्रकोप के चलते कुवैत में फंसे 134 भारतीयों को 13 मई को इंदौर लाया गया था। इनमें से 24 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन सभी को सेना के EME सेंटर में क्वारेंटीन किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper