मेरठ में कोरोना के 24 घंटे में 45 नए मरीज मिले, तीन पुलिसकर्मी भी इनमें शामिल

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 45 नए मरीज मिले। इन नए मरीजों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। जिले में अब तक 1883 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। गुरुवार को सीएमओ की रिपोर्ट के आधार पर शहर के 23 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में बदले गए। वहीं, नए मरीज मिलने के बाद 14 नए हॉटस्पॉट भी शहर में घोषित किये गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 2232 सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए थे, इनमें से 2215 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जांच के बाद 45 सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। नए मरीजों के मिलने के बाद अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 1883 हो गई है। हालांकि इनमें से 1453 मरीज अस्पताल से ठीक होने पर डिस्चार्ज किये जा चुके हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी का कहना है कि इस समय जिले में 344 कोरोना एक्टिव केस हैं। जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। जिले में अब तक कोरोना से 86 मरीजों की जान जा चुकी है।

नोडल अधिकारी ने जाना मरीजों का हाल
नोडल अधिकारी पवन कुमार ने मेडिकल अस्पताल पहुंच कर कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल जाना। उन्होंने डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टॉफ से बात कर उन्हें इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया। कहा कि मरीज का इलाज अपने परिवार के सदस्य के रूप में करें। अस्पताल और वार्ड की साफ सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया का बयान- बीजेपी वालों के लिए कमाऊ पूत बन गया है कोरोना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper