45 साल की बुशरा बनीं क्रिकेटर इमरान खान की तीसरी बीवी, जानिये विस्तार से

इस्लामाबाद। इमरान खान ने पांच बच्चों की मां बुशरा मानेका से तीसरी शादी की है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने बुशरा मानेका से पूरे रीति-रिवाज के साथ निकाह किया है। उनकी पार्टी की ओर से ट्विटर पर इमरान की तीसरी शादी की तस्वीर भी जारी की गई है। इसमें लिखा है, ‘रविवार 18 जनवरी को रात 9 बजे परिजनों और करीबी दोस्तों के बीच आज निकाह पूरा हुआ।’ निकाह समारोह बुशरा के घर ही हुआ।

इमरान और बुशरा का निकाह मुफ्ती सईद ने पढ़ाया है। इससे पहले रेहन खान और इमरान की निकाह भी उन्होंने ही पढ़वाया था। पिछले महीने इमरान खान की तीसरी शादी को लेकर खबरों सामने आई थी। हालांकि उनकी पार्टी की ओर से तीसरी शादी की खबरों का खंडन कर दिया गया था। बुशरा ने PTI के ट्वीट कर री-ट्वीट कर लिखा- ‘अल्लाह के फजलों करम से हम एक नई जिंदगी शुरू करने जा रहे हैं। आपकी दुआओं की जरूरत है।’

कौन हैं बुशरा
बुशरा मानेका एक आध्यात्मिक गुरु हैं। उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने इससे पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे। कुछ साल पहले वे खवार फरीद मनेका से अलग हो गईं। बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां हैं। इमरान खान और बुशरा की पहली मुलाक़ात 2015 में लोधरन में हुए उपचुनाव के दौरान हुई, जहां इमरान चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे।

इमरान की है तीसरी शादी
इमरान खान की पहली शादी ब्रिटिश मूल की जेमिमा खान से हई। जेमिमा के साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला, जिसके बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया। 8 जनवरी, 2015 को इमरान ने टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से दूसरी शादी की। ये रिश्‍ता मात्र 10 महीने ही चला। इमरान की तीसरी शादी आध्यात्मिक गुरु बुशरा मानेका से की है। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक जब कभी वह परेशान या मुसीबत में होते हैं तो बुशरा से मुलाकात भी करते थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper