कानपुर में एक ही दिन कोरोना के 48 नए केस, 310 मरीज अब तक ठीक होकर घरों को लौटे, 13 की गई जान

कानपुर: उत्तर प्रदेश कीऔद्योगिक नगरी कानपुर में कोरोनावायरस का प्रकोप थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटे में कानपुर नगर में 48 मरीज सामने आए। यहां शिवनगर बस्ती कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। नए मरीजों में 36 संक्रमित यहीं के रहने वाले हैं। इसके साथ संक्रमित मरीजों की संख्या 465 पहुंच गई है। 310 मरीज अब तक ठीक होकर घरों को लौट चुके हैं और 13 की जान जा चुकी है। 143 का अभी इलाज चल रहा है। अनलॉक-1 में मिली छूट के बाद वायरस तेजी से शहर को अपनी चपेट में ले रहा है। जिसे देखकर स्वास्थ्य विभाग भी हैरान है।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से 24 घंटे के भीतर दो शिफ्टों में रिपोर्ट जारी की गई। एक बार 21 तो दूसरी रिपोर्ट में 27 लोग संक्रमित पाए गए। अब जिला प्रशासन इस बात पर विचार कर रहा है कि शहर में संक्रमण तेजी से कैसे फैल रहा है? जबकि एक हफ्ते पहले तक संक्रमण कंट्रोल में था। कोविड-19 प्रोटोकॉल के दिशा निर्देशों के अधार पर शहर वासियों को छूट दी गई थी। इससे प्रतीत होता है कि शहर वासी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

बर्रा की शिव नगर बस्ती कोरोना संक्रमितों का हब बन गई है। इस बस्ती से बीते दो दिनों में 36 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बीते बुधवार को शिवनगर बस्ती में 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। वहीं गुरूवार को आई रिपोर्ट में 17 संक्रमित इसी बस्ती के लोग हैं। इस बस्ती में रहने वाले कई परिवार संक्रमण की चपेट में है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी बस्ती के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। इसके साथ ही सभी की ट्रैवल हिस्ट्री जुटाई जा रही है। पूरी बस्ती को सैनिटाइज किया गया है और लोगों को क्वारैंटाइन कराया जा रहा है। बस्ती के आसपास के आधा किलोमीटर के एरिया को सील कर दिया गया है।

वार्ड-07 के पार्षद और उनके प्रतिनिधि कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। पार्षद और प्रतिनिधी के ट्रैवल हिस्ट्री के अधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विद्युत कॉलोनी और शिवनगर बस्ती में संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। जब शिवनगर बस्ती की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग के भी होश उड़ गए। दरसल बस्ती में पार्षद और प्रतिनिधि का आना जाना था। बड़ी संख्या में लोग इनके संपर्क में थे, स्वास्थ्य विभाग को यह चेन और लंबी होने की उम्मीद है।

बर्रा के शिवनगर बस्ती में गुरूवार को 17 संक्रमित पाए जिसमें कई परिवारों के सदस्य हैं। लक्ष्मीपुरवा में एक परिवार के आठ लोग संक्रमित मिले हैं और पड़ोसी भी संक्रमण की चपेट में है। मन्नी पुरवा में एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले हैं। शिवराजपुर के तमरौली गांव का एक कामगार संक्रमित मिला है। बिठूर के टिकरा गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। काकादेव के एम ब्लॉक से तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper