4GB और 6GB RAM में आने वाले ये हैं 2019 के टॉप 10 स्मार्टफोन्स

लखनऊ: आज के ट्रेंड के मुताबिक जहाँ यूज़र्स को एक फ़ोन में सबकुछ चाहिए, यानी परफॉरमेंस, कम कीमत और शानदार लुक्स और डिज़ाइन; वहीँ हम आपकी ज़रुरत को समझते हुए कुछ ऐसे ही फ़ोन्स लेकर आये हैं जिनमें आपको ये सब मिलेगा। अगर आप ऐसे फोन को खरीदने की सोच रहे हैं जिसमें अच्छा स्टोरेज हो तो यहां जानिये 4GB और 6GB RAM में आने वाले फ़ोन्स के बारे में जो पर्फॉर्मन्स में भी आपको शायद ही निराश करें। ये सभी फ़ोन्स लेटेस्ट हैं जिन्हें 2019 में लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Redmi Note 7

शाओमी के Redmi Note 7 में ग्लास बैक, वॉटरड्रॉप नौच दिया गया है। साथ ही फ्रंट और रियर पैनल पर 2.5D ग्लास दिया गया है। स्मार्टफोन गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC ओक्टा कोर प्रोसेसर में आता है। इसे 14nm प्रोसेस पर Kryo 260 कोर्स के साथ बनाया गया है। डिवाइस में एड्रेनो 512 GPU शामिल है। Redmi Note 7 में 12+2 मेगापिक्सल डुअल रियर AI कैमरा 13 मेगापिक्सल का फ्रंट AI कैमरा के साथ आता है। कैमरा AI ब्यूटीफाई, AI सीन डिटेक्शन और AI पोर्ट्रेट सेल्फी ऑफर करता है। डिवाइस में 4000mah की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4 (18w) सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy M30

Galaxy M30 यह एंड्राइड Oreo पर चलता है। फोन में आपको एक 6.4-इंच की एक FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले नौच के साथ आती है। फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है जो 15w की फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। आपको USB C पोर्ट भी मिल रहा है। वहीँ सिक्यूरिटी फीचर में फेस अनलॉक के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Realme 3

मोबाइल फोन में आपको 3D ग्रेडिएंट यूनीबॉडी डिजाईन, ड्यूल रियर कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और वाटरड्राप नौच मिलता है। डिवाइस मीडियाटेक Helio P70 प्रोसेसर के साथ आता है और 4,230mAh क्षमता की बैटरी देता है। फोन एंड्राइड 9 पाई पर चलता है। यह फ़ोन Realme 2 का ही अपग्रेडेड वर्ज़न मालूम होता है।

Samsung Galaxy A50

Android Pie-Based One UI पर Galaxy A50 रन करता है और अल्ट्रा-वाइड, स्लो-मो और हाइपरलैप्स जैसे शूटिंग मोड इसमें आपको मिलते हैं। Galaxy A सीरीज़ में यह A50 डिवाइस सबसे प्रीमियम फ़ोन है जिसमें 6.4 इंच का सुपर एमोलेड इनफिनिटी U स्क्रीन है। साथ ही इसमें octa-core Exynos 9610 SoC दिया गया है। डिवाइस 4 जीबी और 6 जीबी रैम में आता है।

Samsung Galaxy A60

Galaxy A60 सैमसंग के ही Galaxy A50 और Galaxy A70 के बीच का फ़ोन है। डिवाइस Galaxy A8s के बाद Galaxy A का दूसरा फ़ोन है जो Infinity-O punch-hole डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ आता है। इसमें आपको 92% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलता है। डिवाइस 6.3-inch FHD+ Infinity-O FHD+ LCD डिस्प्ले के साथ Snapdragon 675 chipset में आता है जिसमें 6GB RAM ट्रिपल कैमरा के साथ दिया गया है। इसमें 32MP फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

Xiaomi Redmi Note 7 Pro

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च यह डिवाइस Kyro 460 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है। डिवाइस में 6GB LPDDR4X रैम और 128GB का स्टोरेज मिल रहा है। रेड्मी सीरीज़ में पहली बार 128GB स्टोरेज को शामिल किया गया है। 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो कि क्विक चार्ज 4 (18W) सपोर्ट करती है और Redmi सीरीज़ के किसी फोन में पहली बार क्विक चार्ज 4 को एड किया गया है। कम्पनी का दावा है कि बैटरी 8.5 घंटे तक का गेमिंग टाइम और 45.5 घंटे का कॉलिंग टाइम ऑफर करती है। 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर Sony IMX586 सेंसर है।

OPPO F11 Pro

मोबाइल फोन में आपको पॉप-अप सेल्फी कैमरा और नौच-लेस डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इसमें आपको एक 6.53-इंच की FHD+ IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है। Helio P70 ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 6GB की रैम के अलावा 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। 4,000mAh क्षमता की बैटरी फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रही है। फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है।

Vivo V15 Pro

V15 मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है,32MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिल रहा है। मोबाइल फोन में आपको पॉप-अप सेल्फी कैमरा और नौच-लेस डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इसमें आपको एक 6.53-इंच की FHD+ IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है। Helio P70 ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 6GB की रैम के अलावा 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। 4,000mAh क्षमता की बैटरी फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रही है।

Xiaomi Redmi 7

Redmi 7 को तीन वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसमें 4GB रैम शामिल है। डिवाइस के रियर कैमरा को कई AI फीचर्स के साथ लाया गया है और इसके फ्रंट पर सेल्फी या विडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है जिसके बारे में शाओमी का कहना है कि यह आसानी से घंटों चल सकती है। Redmi 7 18W चार्जर के साथ आता है।

Samsung Galaxy A30

यह डिवाइस 4GB RAM के साथ 64GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। ड्यूल सिम इसमें 16-megapixel प्राइमरी कैमरा PDAF, LED फ़्लैश और 16-megapixel फ्रंट कैमरा के साथ आता है। डिवाइस में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है। इसमें 4GB/6GB रैम के साथ आपको 64GB की स्टोरेज मिलती है। ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ फोन में आपको नौच भी मिल रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper