5 मार्च 2021 का राशिफल: जानिए आज क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आज आपका दिन

लखनऊ: जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए आज का राशिफल-

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोग किसी नयी जगह निवेश तो करना चाहते है, लेकिन फिर भी इनके पास इससे संबंधित कोई खास योजना नहीं है। इसके इलावा अपने बच्चों के सुझाव को नजरअंदाज न करे, क्यूकि इससे आपको काफी फायदा हो सकता है। इसके साथ ही किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद करने से आपके आपसी संबंध और रिश्ते ज्यादा मजबूत होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोग दिन भर घर के कामों में उलझे रहेंगे और साथ ही भविष्य से संबंधित योजनाओं की तरफ भी आपका ध्यान केंद्रित रहेगा। यहाँ तक कि आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी आप कई योजनाएं बना सकते है। ऐसे में अधिक काम होने के कारण आपको थकावट सी महसूस हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को काफी समय से चल रही समस्या से छुटकारा मिल सकता है। हालांकि निवेश की दृष्टि से आज का दिन शुभ नहीं है और किसी संबंधी से झगड़ा भी हो सकता है। इसके इलावा अपने व्यव्हार में संयम बनाएं रखे, क्यूकि आपको धन लाभ होने के योग भी बन रहे है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोग अगर कोई जरूरी काम करना चाहते है, तो शाम का समय आपके लिए एकदम सही रहेगा। हालांकि जल्दबाजी करने से काम बिगड़ भी सकता है। बता दे कि आपकी तरक्की में मुश्किलें भी आ सकती है और आपसी संबंधों में तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में अगर आप माँ संतोषी की पूजा करेंगे, तो आपके बिगड़े काम बनेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में जो परेशानियां चल रही है, वो खत्म हो सकती है। जहाँ एक तरफ माता पिता का सहयोग मिलेगा, वही दूसरी तरफ अचानक अधिक खर्च होने से आर्थिक नुक्सान भी हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और चोट तथा रोग से बचे। इसके साथ ही पैसों का लेन देन करने से भी आपको बचना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyइस राशि के लोगों को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि आपको कोई छोटी सी बीमारी हो सकती है, लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। इसके इलावा घर में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, जिसके कारण मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। हालांकि रिश्तों में नयी शुरुआत होने के योग भी बन रहे है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोग किसी नयी चीज को खरीदने की योजना बना रहे है, लेकिन इन्हे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि गैर जरूरी चीजों पर खर्च अधिक होने के कारण आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है। इसके इलावा वाहन चलाते समय अगर सावधानी बरतेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोग दूसरों की बातों में जल्दी आ जाते है, इसलिए किसी की चापलूसी भरी बातों में न आएं। इसके साथ ही स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि पेट संबंधी समस्या हो सकती है। बहरहाल खुद पर भरोसा रखे और परिवार के साथ तालमेल बना कर रहे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को कामकाज की तरफ फोकस करने की जरूरत है और जरूरी कामों के लिए आपको घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। इसके इलावा कोई पुरानी बात आपको परेशान कर सकती है, लेकिन घर में सुख शांति बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोग छुट्टी का प्लान बना सकते है और खुद के लिए थोड़ा समय निकाल सकते है। इसके इलावा बदलते मौसम के कारण थकान महसूस हो सकती है। जहाँ एक तरफ आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, वही दूसरी तरफ जो विद्यार्थी है उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों को विनम्रता से बात करनी चाहिए और अपनी वाणी को नियंत्रण में रखना चाहिए। इसके इलावा कोई आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है, जिसके कारण आपका मन विचलित रहेगा। यहाँ तक कि बड़े भाई और पिता से विचार न मिलने के कारण कहा सुनी हो सकती है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको धैर्य नहीं खोना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyइस राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, क्यूकि अधिक काम की वजह से थकान महसूस हो सकती है। इसके साथ ही कही बाहर खाना न खाएं और नौकरी में हल्की सी नोंक झोंक हो सकती है, इसलिए उसे ज्यादा गंभीरता से न ले। बता दे कि काफी समय से पेडिंग पड़े काम आज पूरे हो सकते है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper