50 लाख जीतने का सुनहरा मौका, आपका एक आइडिया बनाएगा आपको लखपति

कानपुर। देश की समस्या दूर करने को इनोवेटिव आइडिया और तकनीक की मदद से कोई समाधान खोज सकते हैं तो आईआईटी आपको 50 लाख रुपये देगा। संस्थान ने देश के विभिन्न सेक्टर से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण को इनोवेटर्स के साथ नए-नए स्टार्टअप और स्कूली छात्रों को भी आमंत्रित किया है। प्रजेंटेशन के बाद जिन इनोवेटिव आइडिया या स्टार्टअप का चयन होगा। उन्हें पूरी तरह कॉमर्शियल बनाने में आईआईटी मेंटर, लैब समेत 50 लाख तक की आर्थिक सहायता करेगा।

15 फरवरी तक संस्थान की वेबसाइट पर आवेदन करें

आईआईटी ने देश की समस्याओं को प्रमुख आठ सेक्टर में बांटा है। इन्हीं सेक्टर में इनोवेटिव आइडिया को आमंत्रित किया गया है। ‘बिग के’ नाम से शुरू योजना में 15 फरवरी तक संस्थान की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है। आईआईटी के स्टार्टअप इंक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर के प्रभारी प्रो. अमिताभ बंदोपाध्याय के मुताबिक, आवेदनकर्ता मेडटेक डिवाइसेस एंड डायग्नोस्टिक्स, एग्रीटेक, इंडस्ट्रियल बॉयोटेक्नोलॉजी, बॉयो फॉर्मा, इनवायरमेंटल साइंसेज, मशीन लर्निंग/आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस/बिग डाटा एनालिटिक्स, वेटरनरी साइंसेज और क्लीन एनर्जी सेक्टर में इनोवेटिव आइडिया का प्रजेंटेशन कर सकते हैं।

फंड व मेंटर भी देगा आईआईटी

आईआईटी चयनित इनोवेटिव आइडिया को कॉमर्शियल बनाने के लिए हर तरह से मदद करेगा। आर्थिक सहायता के साथ आईआईटी इंडस्ट्री कनेक्ट, इनहाउस लीगल एंड आईपी सपोर्ट, टेक्निकल एंड बिजनेस मेंटरशिप, स्टेट ऑफ आर्ट इंक्यूबेशन फैसल्टी जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper