केजीएमयू में दो साल से डिब्बों में बंद पड़े 50 नए वेंटिलेटर जल्द ही इंस्टॉल होंगे

लखनऊ: केजीएमयू में दो साल से शो पीस बने 50 नए वेंटिलेटर जल्द ही इंस्टॉल किए जाएंगे। इसके लिए क्रिटिकल केयर मेडिसिन यूनिट(सीसीएमयू) और आरआईसीयू(रेस्पिरेटरी आईसीयू) दोनों ही यूनिट का विस्तार किया जाएगा। इस संबंध में शुक्रवार को केजीएमयू वीसी प्रो. एमएलबी भट्ट ने ट्रॉमा प्रभारी और ट्रॉमा सीएमएस के साथ बैठक की। बैठक में वीसी ने करीब 25 वेंटिलेटर सीसीएमयू और 25 वेंटिलेटर आरआईसीयू में लगाने के निर्देश दिए।

केजीएमयू के ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि शताब्दी फेज-2 के सेकंड फ्लोर पर बने आरआईसीयू में निर्माण का कुछ कार्य बचा हुआ है, जिसकी वजह से ट्रॉमा सेंटर से आरआईसीयू की यूनिट को शताब्दी फेज-2 में शिफ्ट नहीं करवाया जा सका है। ऐसे में जल्द ही अब आरआईसीयू के शिफ्ट हो जाने से सीसीएमयू का भी विस्तार हो सकेगा।

आरआईसीयू के असोसिएट प्रफेसर वेड प्रकाश ने बताया कि उनकी यूनिट अब पेपर लेस होने जा रही है। आरआईसीयू में डॉक्टरों के प्रिस्क्रिप्शन से लेकर दवाओं के स्टॉक और मरीजों की मॉनिटरिंग सभी ऑनलाइन हो जाएगी। इसके लिए यूनिट को ई-चार्टिंग सॉफ्टवेर से जोड़ा जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper