51 साल पहले खोया था पर्स, शख्स को लौटाया तो अंदर की चीजें देख रह गए हैरान

अमेरिका से कंसास पुलिस की ईमानदारी का एक ऐसा किस्सा सामने आया है, जिसे जानने के बाद हर कई उनकी तारीफ कर रहा है. कंसास पुलिस ने 51 साल पहले एक शख्स का खोया हुआ वॉलेट न केवल ढूंढ निकाला, बल्कि उस शख्स का नया पता निकालकर बाकायदा उसके घर तक भी पहुंचाया. सोशल मीडिया पर अब यह स्टोरी वायरल हो गई है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

कंसास पुलिस ने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर इस घटनाक्रम को शेयर किया है. फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, यह पर्स 1970 में खोया था, लेकिन 51 साल से पुलिस इसे ढूंढ नहीं पाई थी. अब जाकर 2021 में ग्रेट बेंड पुलिस डिपार्टमेंट को यह पर्स मिला है. इसके बाद डिपार्टमेंट ने वॉलेट के असल मालिक का पता लगाया और उसे यह पर्स सौंप दिया. गौरतलब है कि इस शख्स को भी याद नहीं था कि उसका पर्स कब चोरी हुआ था. फिर जब उसने अपने दिमाग पर जोर डाला, तब उसे पूरा घटनाक्रम याद आ गया. उसने बड़े हैरानी से कहा कि उसके पर्स में वो सारी चीजें मौजूद थीं, जो उसने 1970 में खो दिया था।

ग्रेट बेंड पुलिस डिपार्टमेंट ने फेसबुक पर यह पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, हाल ही में एक नागरिक ने हमारे डिपार्टमेंट को एक वॉलेट सौंपा था. जिसमें अफसरों को सामाजिक सुरक्षा कार्ड और 1974 में समाप्त होने वाले ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर कई चीजें मिली थीं. इसके बाद ग्रेट बेंड पुलिस ने वॉलेट के मालिक से संपर्क साधा और उसके नए पते पर उसे भिजवा भी दिया. यह शख्स अब कंसास के लॉरेंस में रहता है।

बता दें कि जब पुलिस उस शख्स के पास पर्स लेकर पहुंची, तो पहले उसे समझ में ही नहीं आया कि पुलिस किस वॉलेट के बारे में बात कर रही है. फिर जब उसे याद आया तो पर्स के अंदर की चीजें देखने के बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस शख्स का कहना था कि उसने खुद अपने हाथों से इस पर्स को बनाया था, जो खो गया था. ग्रेट बेंड पुलिस ने फेसबुक पर लिखा है कि ऐसी कहानियां हर रोज नहीं होतीं. सोशल मीडिया पर यह पोस्ट वायरल हो गई है. लोग लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper