63 हजार रुपये गबन करने वाला सिपाही निलंबित, गिरफ्तार

लखनऊ ब्यूरो। क्षेत्राधिकारी कार्यालय लाइन यातायात लखनऊ में नियुक्त आरक्षी धीरज कुमार इंद्राणा पर शमन शुल्क गबन करने के आरोप में एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। गिरफ्तारी के आदेश जारी करते हुए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये है। पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने बताया कि क्षेत्राधिकारी कार्यालय लाइन में बुधवार को एसपी ट्रैफिक व प्रशिक्षु आईपीएस अभिषेक सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इसमें पाया गया कि सीओ कार्यालय यातायात लाइन में आरक्षी धीरज कुमार इंद्राणा को सात माह से समन शुल्क काटने का कार्य कर रहा था।

जांच में पाया गया कि आरक्षी ने जो कैश प्रति शमन तथा कार्यालय प्रति शमन अंकित धनराशि में काफी अंतर है। 23 अक्टूबर से 15 नवम्बर के बीच 50 ऐसे प्रकरण प्रकाश में आये है, जिसमें आरक्षी ने अभिलेखों में हेराफेरी करते हुए लगभग 63 हजार रुपये का गबन किया है।

इस मामले की जानकारी अधिकारियों ने एसएसपी को दी और तत्काल आरक्षी को निलंबित किया गया है। साथ ही कैंट थाने में निलंबित सिपाही पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper