70 के दशक की इन अभिनेत्रियों ने बिकिनी पहनकर मचा दिया था हंगामा, बोल्ड लुक के हुए थे चर्चे !

बॉलीवुड में आज के समय को बहुत मॉडर्न माना जाता है क्योंकि अब अभिनेत्रियां पर्दे पर खुलकर बोल्ड अवतार में नजर आ रही हैं। हालांकि बड़े पर्दे पर बोल्ड अंदाज में नजर आना या बिकिनी पहनना कोई नई बात नहीं है। 70-80 के दशक में बहुत सी अभिनेत्रियां ऐसी थीं जिन्होंने पर्दे पर बिकिनी पहनकर हंगामा मचा दिया था। तो चलिए आपको बताते हैं गुजरे जमाने की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने बिकिनी पहनकर बटोरीं थीं जबरदस्त सुर्खियां।

शर्मिला टैगोर

गुजरे जमाने की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा शर्मिला भी बड़े पर्दे पर बिकिनी पहने नजर आ चुकी हैं। अपने दौर में शर्मिला ने कई बार बिकिनी फोटोशूट करवाया था। फिल्म एन ईवनिंग इन पेरिस में शर्मिला के बिकिनी सीन्स ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरीं थीं।

जीनत अमान

जीनत को बॉलीवुड की बिंदास और बोल्ड अदाकारा माना जाता था। उन्होंने एक दो नहीं बल्कि कई फिल्मों में बिकिनी पहनकर सीन दिए थे। उस दौर में जब ज्यादातर बोल्ड किरदार सिर्फ खलनायिकाएं हीं निभाती थीं तब बिकिनी फोटोशूट और बोल्ड सीन देकर जीनत अमान ने हंगामा मचा दिया था।

मंदाकिनी

राम तेरी गंगा मैलीफिल्म से बतौर लीड एक्ट्रेस मंदाकिनी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में मंदाकिनी ने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए थे। खासतौर पर झरने वाला सीन में मंदाकिनी केवल सफेद रंग की साड़ी पहनी हुई थी। इस सीन के लिए मंदाकिनी को आज भी याद किया जाता है। उनकी बिकिनी तस्वीरों ने भी पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरीं थीं।

हेलेन

70 के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों में हेलेन के गाने होते थे। इन आइटम सॉन्ग्स में हेलेन का जबरदस्त बोल्ड अवतार देखने को मिलता था। अपने डांस मूव्स से लोगों को दीवाना बना देने वाली हेलेन भी बिकिनी फोटोशूट करवा चुकी हैं। उनकी तस्वीरों की काफी चर्चा हुई थी।

वैजयंती माला

राज कपूर की फिल्मसंगममें वैजयंती माला पहली बार बोल्ड अंदाज में नजर आई थीं। वैजयंती माला ने पहली बार इस फिल्म में बिकनी पहनी थी। पानी के अंदर का यह सीन काफी फेमस हुआ था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

Source: Amar Ujala

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper